UP News: शपथ ग्रहण से पहले आज राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे योगी आदित्यनाथ

0
803

भाजपा(bjp) विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ(yogi adityanath) बृहस्पतिवार रात तक राज्यपाल(governor) आनंदीबेन पटेल(anandiben patel) के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। योगी सरकार- 02 का शपथग्रहण समारोह(oath taking ceremony) शुक्रवार को शाम 4 बजे इकाना स्टेडियम में होगा। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी शाम को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के समक्ष 273 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भाजपा विधायक दल नेता चुनाव के पर्यवेक्षक और गृह मंत्री अमित शाह, सह पर्यवेक्षक रघुवर दास लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह ने स्वागत किया। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों और विधान परिषद सदस्यों का लोक भवन पहुंचना शुरू हो गया है। गठबन्धन में भाजपा के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के विधायक भी पहुंचे।

उधर, 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के कद्दावर नेता सूर्य प्रताप शाही, पूर्व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य का नाम चर्चा में है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि बेबीरानी राज्यपाल रह चुकी हैं, ऐसे में उन्हें मंत्री बनाने की जगह विधानसभा अध्यक्ष का संवैधानिक पद ही देना उचित होगा।

Previous articleUP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू, कोविड प्रोटोकाल के साथ परीक्षा देने पहुंचे छात्र
Next articleUP News: योगी कैबिनेट में कई नए चेहरें हुए शामिल, बेबी रानी मौर्य को बनाया जा सकता है विधानसभा अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here