UP News: योगी कैबिनेट में कई नए चेहरें हुए शामिल, बेबी रानी मौर्य को बनाया जा सकता है विधानसभा अध्यक्ष

0
315

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ आज राज्यपाल आनंदी बेन पटेल(anandiben patel) के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। योगी सरकार-02(yogi government) का शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(pm modi), गृहमंत्री अमित शाह(amit shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(rajnath singh), भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा(jp nadda) और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में शुक्रवार को राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे होगा।

योगी की नई टीम में आधे से अधिक नए चेहरे होंगे। पुरानी टीम के तीन कद्दावर चेहरों को टीम में मौका नहीं मिलेगा। पार्टी सूत्रों का कहना है, डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम हैं।

पुराने डिप्टी सीएम में से एक का दायित्व बरकरार रखने और एक नया चेहरा लाए जाने की चर्चा है। बीती रात सरकार में बेहतर प्रदर्शन न करने के साथ विवादों में बने रहने का नुकसान तीन कैबिनेट मंत्रियों को उठाना पड़ सकता है।

18वीं विधानसभा के अध्यक्ष के लिए भाजपा के कद्दावर नेता सूर्य प्रताप शाही, पूर्व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य(baby rani maurya) का नाम चर्चा में है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि बेबी रानी राज्यपाल रह चुकी हैं ऐसे में उन्हें मंत्री बनाने की जगह विधानसभा अध्यक्ष का संवैधानिक पद ही देना उचित होगा।

Previous articleUP News: शपथ ग्रहण से पहले आज राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे योगी आदित्यनाथ
Next articleयोगी आदित्यनाथ एक बार फिर चुने गए विधायक दल के नेता; कल इकाना स्टेडियम में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here