UP Elections 2022: सपा सरकार बनने पर बुंदेलखंड की फसलों पर मिलेगा एमएसपी :अखिलेश यादव

0
277

उत्तर प्रदेश में आज तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार थम गया है जिसके तहत आज जालौन जिले के माधौगढ़ में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को युवाओं और किसानों को साधने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में भाजपा शून्य होने जा रही है।

भाजपा एमएसपी तक नहीं दे सकी। खाद भी किसानों को नहीं मिली। जिन्हें मिली भी उन्हें 5 किलो कम मिली। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि नोटबंदी करा कर सरकार ने सबके पैसे बैंकों में जमा करा लिए और उन्हें लेकर उद्योगपति भाग गए।

अभी हाल ही में एक उद्योगपति 28 बैंकों का पैसा लेकर भागा है। अखिलेश बोले कि उत्तर प्रदेश को बचाना है, साथ ही अन्ना जानवरों से खेत भी बचाने हैं तो सपा को जिताइए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनी तो सरसों समेत सभी बुंदेलखंड की फसलों पर एमएसपी दिलाने का काम करेंगे। सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड के लोगों को सुविधा देने के लिए सरसों के तेल का कारखाना लगवाया जाएगा।
बोले प्रदेश में हर साल दो से ढाई करोड़ अंडे खाए जाते हैं। ऐसे में किसानों को मजबूत करने के लिए मुर्गी पालन, बकरी पालन और मछली पालन जैसे कामों को भी ऋण मुक्त लोन देने का काम करेंगे। कहा कि यह रानी लक्ष्मीबाई की धरती के साथी ध्यान चंद्र की अभ्यास स्थली भी रही है, इसलिए यहां के खिलाड़ियों के लिए भी सारे प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान की सरकार युवाओं के लिए कुछ नहीं सोचती है। सपा सरकार में बीएड, डीएलएड और शिक्षामित्रों का जिस तरह भला किया है आगे भी सरकार बनने पर करेगी।

Previous articleजिसका परिवार होता है वही परिवार का दुख दर्द समझ सकता है :अखिलेश
Next articleमासूम बच्चे का अपहरण कर हत्या को दिया अंजाम, पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here