मासूम बच्चे का अपहरण कर हत्या को दिया अंजाम, पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी

0
572

उत्तर प्रदेश के कानपुर के सचेंडी में घर से दूध देने के लिए निकले मासूम का हिस्ट्रीशीटर ने अपहरण के बाद हत्या कर दी। शव को गांव के पास ही फेंक दिया। खोजबीन में जुटे परिजनों ने बच्चे का शव पड़ा देख हिस्ट्रीशीटर पर बच्चे संग कुकर्म के बाद हत्या का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। गांव में रहने वाले ट्रक चालक के बड़े बेटे ने पुलिस को बताया कि उनके घर से गांव के कुछ घरों की दूध बेचा जाता है। गुरुवार की शाम करीब पांच बजे सात वर्षीय छोटा भाई दूध लेकर घर से करीब 200 मीटर की दूरी पर रहने वाले पुत्तू के घर गया था।

काफी समय बीतने के बाद भी जब वह घर नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन शुरू की। इस दौरान गांव के कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें बताया कि उनके घर के पास ही रहने वाला उनके पिता का दोस्त हिस्ट्रीशीटर गणेश सिंह छोटे भाई को किसान नगर स्थित शराब ठेके पर ले जाते दिखा था।

इस पर उन्होंने गणेश सिंह से अपने भाई के विषय में पूछा तो उसने गुमराह करते हुए जानकारी से इनकार कर दिया। इस पर पूरा परिवार फिर से बच्चे की खोजबीन में लग गया। रात करीब 9 बजे घर के पास में ही स्थित हनुमान मंदिर के पीछे सूनसान जगह पर बच्चे का अर्द्घनग्न शव पड़ा मिला।

बच्चे की हत्या के बाद गणेश सिंह खुद का बेगुनाह दिखाने के लिए मंदिर के पास ही रुका रहा, जिसे परिजनों ने पकड़ कर पीटने के बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गणेश सिंह को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल ली।

पुलिस को वह भीषण नशे की हालत में मिला था। भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या, अपहरण की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है। घटना स्थल पर पहुंची फोरेंसिक ने भी साक्ष्य जुटाए हैं। शव अर्द्घनग्न हालत में मिलने के चलते परिजनों ने कुकर्म की भी आशंका जताई है।

आरोपी के खिलाफ हत्या, अपहरण की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुकर्म या प्रयास की पुष्टि होने पर पॉक्सो की धारा बढ़ाई जाएगी। आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

Previous articleUP Elections 2022: सपा सरकार बनने पर बुंदेलखंड की फसलों पर मिलेगा एमएसपी :अखिलेश यादव
Next articleUp Election News: धमाकों के दोषी का पिता सपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहा : योगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here