जेल में बंद आजम खान भी लड़ सकते हैं चुनाव, बेटे अब्दुला का भी टिकट लगभग फाइनल

0
290

समाजवादी पार्टी ने रामपुर जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है। रामपुर विधानसभा सीट से सांसद आजम खान को प्रत्याशी बनाया जा सकता है, और स्वार टांडा से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को टिकट मिलने के असार है। इसके अलावा चमरौआ और मिलक सुरक्षित सीट से पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया है, जबकि, बिलासपुर विधानसभा सीट से अमरजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

जिले में दूसरे चरण में विधानसभा चुनाव होना है। इसके लिए 21 जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएंगे। जबकि, 14 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में भाजपा व कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी मंगलवार को अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए।

शहर विधानसभा सीट से सांसद आजम खा चुनाव लड़ेंगे। आजम खान इस सीट से नौ बार विधायक रहे हैं। साथ ही प्रदेश में जब-जब सपा की सरकार बनीं, तो वे सबसे ताकतवर मंत्री बने। वहीं, स्वार टांडा विधानसभा सीट से आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां सपा के टिकट पर एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरेंगे।
हालांकि, 2017 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें प्रत्याशी बनाया गया था और जीत भी गए थे, लेकिन उम्र पूरी न होने के कारण हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था। अब सपा ने उन्हें दोबारा प्रत्याशी बनाया है।

Previous articleनौसेना के जहाज़ में हुआ विस्फोट, 3 कर्मचारियों ने गंवाई जान
Next articleनोएडा में युवती की बेरहमी से हत्या, कट्टे से बरामद हुआ कटा हुआ धड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here