यूपी में कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, उप जेलर समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा

0
46

सीतापुर। अप्रैल महीने में जिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध हालत में मौत के मामले में सीतापुर जिला जेल की उप जेलर समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश के बाद जेल अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में डिप्टी जेलर विजयलक्ष्मी गुप्ता, जेल फार्मासिस्ट शैलेन्द्र वर्मा, सुधांशु श्रीवास्तव और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं। जांच अधिकारी आलोक मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शहर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मिश्रिख निवासी मृतक बब्लू सिंह पॉक्सो कानून और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामले में जिला जेल में बंद था। आरोप है कि उप जेलर विजयलक्ष्मी गुप्ता जेल के अंदर बब्लू सिंह से पैसे की मांग करती थीं और पैसे नहीं देने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोपों के मुताबिक 14 अप्रैल 2023 को बब्लू सिंह को बुरी तरह पीटा गया और उसका उचित इलाज भी नहीं करवाया गया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

मृतक की मां सीमा सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी और कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने अदालत का सहारा लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने तुरंत कोतवाली पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया। अदालत के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने जेल अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Previous articleउत्तराखंड सुरंग हादसा: सीएम धामी से सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों की पीएम मोदी ने मांगी जानकारी
Next articleमहिला सिपाही की संदिग्ध हालात में मौत, पति और सास-ससुर पर दहेज हत्या का मुकदमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here