जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति कर रही हैं सपा और कांग्रेस : राजनाथ

0
5

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि ये पार्टियां अवाम को यह कहकर गुमराह कर रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगर फिर से सत्ता में आयी तो आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा। सिंह ने मोहनलालगंज लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा एवं कांग्रेस पर जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ”झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। सपा और कांग्रेस के नेता जनता से झूठ बोल रहे हैं कि भाजपा की सरकार आएगी तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। सचाई यह है कि आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा।” सिंह ने कहा, ”मैं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लोगों से कहना चाहता हूं कि जनता जनार्दन होती है। जनता भगवान तुल्य होती है। जनता से झूठ मत बोलो। राजनीति करनी है तो सच बोलकर राजनीति करो। जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति करना चाहते हो।” उन्होंने जनता से कहा, ”इस बार दलगत भावना से ऊपर उठकर हम लोगों के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए खड़े होइए और कमल के फूल पर बटन दबाकर भारी मतों से विजय दिलाइए।

रक्षा मंत्री ने सपा, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के चुनाव चिह्नों की तरफ इशारा करते हुए कहा, ”पहले बार-बार हम लोग कहते थे कि लक्ष्मी जी ना तो कभी साइकिल (सपा का चुनाव निशान) पर चलते हुए घर में आती हैं, ना घर में कभी हाथ (कांग्रेस का चुनाव निशान) हिलाते हुए आती हैं और ना ही लक्ष्मी जी घर में कभी हाथी पर बैठकर आती हैं। लक्ष्मी जब भी घर पर आती है कमल के फूल (भाजपा का चुनाव निशान) पर ही बैठ कर आती हैं।” उन्होंने कहा, ”आज समाजवादी पार्टी की हालत यह हो गई है कि उसकी साइकिल की चेन अब उतर गई है। इतनी बुरी तरह उतरी है कि अब यह चढ़ने वाली नहीं है। कांग्रेस की हालत दिनोंदिन खराब होती जा रही है। मुझे कभी-कभी चिंता इस बात की होती है कि देश की इतनी बड़ी पुरानी पार्टी को हो क्या गया है। मुझे लगता है कि 10 साल के बाद आप यदि किसी बच्चे से पूछेंगे कांग्रेस के बारे में तो वह कहेगा कि कौन कांग्रेस । जैसे सारी दुनिया से डायनासोर लुप्त हो गए हैं मुझे लगता है वैसे ही भारत की राजनीति से कांग्रेस लुप्त हो जाएगी।” सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ किये जाने का दावा करते हुए इसकी आड़ में कांग्रेस को घेरा और कहा, ”यह लोग (कांग्रेस) देश को कहां ले जाना चाहते हैं । क्या करना चाहते हैं। यही पाकिस्तान भारत की धरती पर आतंकवादी वारदातें कराता है।

कांग्रेस के शासनकाल में शायद ही देश का कोई राज्य हो जहां पर आतंकवादी वारदात ना हुई हो लेकिन जब से हम लोगों की सरकार आई है, कोई यह बता दे कि कश्मीर की एकाध छिटपुट घटनाओं को छोड़कर हिंदुस्तान के किसी भी राज्य में कोई आतंकवादी वारदात हुयी हो।” उन्होंने कहा, ”देश का रक्षा मंत्री होने के नाते में कहना चाहता हूं कि भारत की आज वह ताकत है कि वह सीमा के इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पर भी जाकर भारत मार सकता है।” रक्षा मंत्री ने यह भी दावा किया कि रूस-युक्रेन युद्ध के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साढ़े चार घंटे तक युद्ध रुकवाकर युक्रेन में फंसे साढ़े 22 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं को वहां से सुरक्षित बाहर निकलवाया और वे स्वदेश लौट सके।

Previous articleयूपी हादसा: डंपर ट्रक की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत
Next articleयूपी में हादसा: बस्ती में पिकअप वाहन की टक्कर से तीन साधुओं की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here