UP Murder: वोटिंग के अगले दिन शाहजहांपुर में विवाद, सपा नेता की गोली मारकर हत्या

0
268
spn murder
spn murder

यूपी के शाहजहांपुर जिले में दूसरे चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद कुछ लोगों ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया तो अच्छा-खास विवाद हो गया। विवाद की खबर पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज करके लोगों को तितर-बितर किया गया। मंगलवार को फिर इसी विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया और सपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामला जिले की तिलहर विधानसभा क्षेत्र का है। यहां दूसरे चरण के मतदान के अगले ही दिन चकौरा गांव निवासी समाजवादी पाटीर् के बूथ एजेंट 18 वर्षीय सुधीर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस झगड़े में भाजपा समर्थक वीरेंद्र यादव गोली लगने से घायल हो गया जिसे लखनऊ रेफर किया गया है।

दोनों पक्षों में झगड़े ही शुरुआत मतदान के दौरान सोमवार 14 फरवरी को हुई थी। बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर दोनों राजनीतिक दलों के लोग भिड़ गए थे। आरोप है कि सोमवार रात में भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। मंगलवार सुबह फिर से दोनों पक्षों के बीच कहासुनी के बाद फायरिंग और पथराव हुआ, जिसमें गोली लगने से सुधीर यादव (18) की मौत हो गई। भाजपा समर्थक वीरेंद्र यादव घायल हो गया। घटना के बाद गांव में काफी तनावपूर्ण स्थिति है जिसके चलते अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। घटनास्थल पर सीओ तिलहर मौजूद हैं और गांव को छावनी में बदल दिया गया है।

तिलहर विधानसभा में सोमवार को मतगणना के अंतिम चरण में निगोही ब्लाक के कई मतदान केंद्रों पर सपा और भाजपा समर्थकों में विवाद हुए थे। इसी के चलते चकौरा में यह घटना सोमवार शाम को शुरू हुई और मंगलवार को हत्या की वारदात हो गई। निगोही ब्लाक क्षेत्र में स्थानीय पुलिस का रवैया बेहद खराब रहा। विवाद के चलते पूरे जिले में केवल निगोही ब्लाक पूरे प्रदेश में बवाल के चलते चर्चा में रहा। यहां पुलिस की भूमिका पर भी विपक्षी दलों के समर्थक सवाल उठा रहे हैं। पुलिस की ओर से मामले की गंभीरता को टालने की वजह से मतदान के दूसरे दिन तक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Previous articleयूपी में हादसा: ट्रक की टक्कर से दो बच्चियों समेत चार की मौत
Next articleवोटिंग को लेकर सपा ने फिर साधा भाजपा पर निशाना, बोले-सरकारी मशीनरी ने मतदान में गड़बड़ी करने की भरपूर कोशिश की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here