50 साल के हुए सीएम योगी: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

0
251

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरखपुर की प्रसिद्ध गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ की 50वीं वर्षगांठ पर रविवार को उन्हें बधाई दी। उत्तर प्रदेश के दौरे पर आये राष्ट्रपति ने रविवार सुबह योगी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति भवन ने एक ट्वीट में कहा अपने गोरखपुर प्रवास के दौरान राष्ट्रपति ने आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को उनके जन्मदिन पर बधाई व शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को जन्मदिन की बधाई। उनके कुशल नेतृत्व में राज्य ने प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुआ है। उन्‍होंने राज्‍य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक तथा बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती समेत कई प्रमुख लोगों ने योगी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी और उनके दीर्घायु होने की कामना की।

शाह ने अपने बधाई संदेश में कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आपने जिस प्रकार उत्तरप्रदेश को गुंडाराज व माफियाराज से मुक्त कर विकासोन्मुख शासन दिया है उससे प्रदेश प्रगति के नए कीर्तिमान बना रहा है।आप स्वस्थ रहें व दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ। रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, ”नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में पूरी शक्ति और युक्ति से जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएँ। प्रदेश की जनता के कल्याण और विकास के लिए वे समर्पित भाव से निरंतर परिश्रम कर रहे हैं। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे और दीर्घायु करे। गौरतलब है कि पांच जून 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव के एक गढ़वाली क्षत्रिय परिवार में योगी का जन्म हुआ था।

Previous articleहापुड़ में हादसा: केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर का फटने से आठ मजदूर जिंदा जले
Next articleमथुरा में नाले का पानी पीने से 13 भैंसों की मौत, जांच के आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here