Uttarakhand Election: सीएम धामी का बड़ा बयान, भाजपा सरकार बनते ही लागू करेंगे यूनिफार्म सिविल कोड

0
257

देहरादून। देशभर में बढ़ते हिजाब मामले और उत्तराखंड चुनाव (Uttarakhand Election) के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बडा बयान दिया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में भाजपा की नई सरकार आने पर शपथ ग्रहण के तुरंत बाद सरकार यूनिफार्म सिविल कोड (समान नागरिक संहिता) के लिए मसौदा तैयार करने को समिति बनाएगी, जिससे राज्य में जल्द से जल्द सिविल यूनिफार्म सिविल कोड लागू किया जा सके।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड की सांस्कृतिक-आध्यात्मिक विरासत की रक्षा के लिए भाजपा सरकार अपने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद एक कमेटी गठित कर ‘यूनिफार्म सिविल कोड’ का ड्राफ्ट तैयार करेगी।इससे सभी नागरिकों के लिए समान कानून बनेगा, चाहे वे किसी भी धर्म में विश्वास रखते हों। इसके साथ ही यूनिफार्म सिविल कोड सामाजिक सद्भाव को बढ़ाने के साथ ही लैंगिक न्याय को भी बढ़ावा देगा। महिला सशक्तिकरण को मजबूत करने के साथ ही ये राज्य की असाधारण सांस्कृतिक-आध्यात्मिक पहचान और पर्यावरण की रक्षा करने में मदद करेगा।

Previous articleउत्तराखंड में हिजाब मामले पर बोले असम के सीएम बिस्वा, कांग्रेस नहीं चाहती मुस्लिम लड़कियां डॉक्टर और इंजीनियर बनें
Next articleउन्नाव में युवती का शव मिलने पर प्रियंका बोलीं-झूठे दावों में व्यस्त रहने के आदी हो गए हैं योगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here