सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 60 साल से ज्यादा की महिलाओं को जल्द मिलेगी मुफ्त यात्रा की सुविधा

0
146
cm yogi-new
cm yogi-new

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य सरकार परिवहन निगम की बसों में 60 साल से अधिक आयु वाली बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने की योजना बना रही है। उन्होंने यह बात उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की 150 नई बीएस6 डीजल बसों को ‘हरी झंडी’ दिखाने के लिए यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, हम राज्य परिवहन निगम की बसों में 60 साल से अधिक उम्र की बहनों और माताओं को मुफ्त यात्रा की अनुमति देने की योजना बना रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि रक्षाबंधन के मद्देनजर महिलाओं को 10 अगस्त की मध्यरात्रि से 12 अगस्त की मध्यरात्रि तक 48 घंटे तक मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा, यह सेवा बहनों और माताओं को रक्षाबंधन मनाने के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सुरक्षित वातावरण में यात्रा करने में मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, कोविड -19 के दौरान परिवहन विभाग की बसों ने देश के विभिन्न हिस्सों से लौट रहे प्रवासी कामगारों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। उन्होंने कहा, 2019 के कुंभ मेले के बाद यात्रियों को मुफ्त में यात्रा की सुविधा दी गई।

उन्होंने कहा कि यदि हवाई अड्डों को विश्व स्तरीय बनाया जा सकता है, तो बस अड्डों को विश्व स्तरीय क्यों नहीं बनाया जा सकता है। उन्होंने बस स्टेशनों पर विश्रामालय, रेस्तरां और स्वच्छ शौचालय जैसी सुविधाओं को बेहतर बनाने पर जोर दिया। परिवहन विभाग की सेवाओं में सुधार की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि पुरानी बसों को चरणबद्ध तरीके से बदला जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग के पास चालकों की सालाना स्वास्थ्य रिपोर्ट होनी चाहिए। उन्होंने विभाग के मंत्री से राज्य परिवहन निगम की कार्यशालाओं को आईटीआई से जोड़ने के लिए कहा, जिससे युवाओं को प्रशिक्षण देकर कुशल बनाया जा सकता है।

Previous articleशिवपाल यादव की बड़ी में बदलाव, बेटे आदित्य यादव को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का बनाया प्रदेश अध्यक्ष
Next articleसीएम योगी का बड़ी घोषणा, यूपी के 75 जिलों में फ्री दी जाएगी डायलिसिस की सुविधा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here