यूपी पुलिस की कार्रवाई, युवती पर तेजाब हमले के दो आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

0
57

महराजगंज। पुलिस ने 23 वर्ष की युवती पर कथित तेजाब हमले के मामले में एक मुठभेड़ के बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अतीश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर रात एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब एक से डेढ़ बजे के आसपास हुई जिसके बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी अनिल वर्मा गोली लगने से घायल हुआ, जबकि दूसरा आरोपी राम बचन भी घटनास्थल से भागने के दौरान घायल हुआ। सिंह ने कहा कि इन आरोपियों ने अपने साथियों के साथ चार-पांच दिन पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

उन्होंने कहा कि तेजाब हमले में घायल युवती और मुख्य आरोपी पिछले कुछ समय से एक दूसरे को जानते थे। पीड़िता की शादी तीन महीने पहले तय हो चुकी थी, इसलिए मुख्य आरोपी इस बात को लेकर व्यथित था। सिंह ने कहा कि तेजाब हमले में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली गई है जिस पर तेजाब के निशान हैं। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार की रात धरौली गांव में जब युवती अपनी मां के साथ बाजार से वापस घर लौट रही थी, तभी आरोपी एक स्कूटी से उनके पास पहुंचा और युवती पर तेजाब फेंककर भाग गया। इस हमले में युवती का चेहरा और शरीर पांच-सात प्रतिशत तक झुलस गया और वर्तमान में गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल युवती की हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को इस युवती की शादी होने वाली थी।

महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने शुक्रवार को कहा था कि आरोपी की पहचान करने और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 10 टीम गठित की गई है। फॉरेंसिक टीम भी इस मामले की जांच कर रही है। युवती के परिवार से आवश्यक जानकारी जुटाई गई है। पुलिस की टीम उसके परिवार से मिलने गोरखपुर गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि महिला की स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन वह पांच से सात प्रतिशत तक झुलस गई है। उन्होंने कहा कि युवती के परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन पुलिस शिकायत दर्ज करके आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Previous articleअमेठी में एक समय भाजपा का कार्यकर्ता बनना, आफत मोल लेना और घातक था : स्मृति ईरानी
Next articleएएसआई को ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट सौंपने के लिए मिला 28 नवंबर तक का समय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here