UP News: यूपी में शुरू होने जा रही मुफ्त बस सेवा, इस उम्र की महिलाओं को मिल सकता है लाभ

0
660

उत्तर प्रदेश(uttar pradesh) में 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र की महिलाओं को बसों में मुफ्त सफर(free bus travel) कराने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम(state road transport corporation) ने सफर करने वाली इस आयु वर्ग की महिलाओं का सर्वे करने का निर्देश दिया है। क्षेत्रीय प्रबंधकों से रिपोर्ट मांगी गई है कि उनकी बसों में रोजाना कितने यात्री सफर करते हैं? उनमें सीनियर सिटीजन महिलाओं की संख्या कितनी होती है? क्षेत्रीय प्रबंधक सोमवार को यह रिपोर्ट मुख्यालय को भेजेंगे।

प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह ने बीते शुक्रवार को अफसरों के साथ बैठक कर सीनियर सिटीजन महिलाओं को मुफ्त बस सफर कराने का निर्देश दिया था। मुफ्त सफर कराने पर शासन से प्रतिपूर्ति हासिल करने का भी सुझाव तैयार किया है। इसके तहत बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त सफर कराने के एवज में प्रति माह 99 रुपये का भुगतान करने पर उस महीने में जितनी बार चाहे, बस सफर की सुविधा दी जा सकती है। परिवहन निगम ने राजस्थान की तर्ज पर मुफ्त बस सफर कराने की तैयारी शुरू की है।

प्रबंध निदेशक, परिवहन निगम राजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं की संख्या के लिए समाज कल्याण विभाग से पेंशनर्स का ब्योरा मंगाया गया है।

Previous articleउपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले योगी, प्रधानमंत्री मोदी से भी करेंगे मुलाकात
Next articleUP News: सपा के इस नेता ने ट्वीट कर साधा भाजपा पर निशाना, EVM में गड़बड़ी की कही बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here