UP Holi: मथुरा से लेकर काशी तक, हर जगह हवाओं में फैला दिखा होली का रंग, उत्साह से खिले दिखे लोगों के चेहरे

0
42

पूरे देश में आज रंगों का त्यौहार होली पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को रंग लगाकर और गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं। होली के अवसर पर पड़ोसी, रिश्तेदार, दोस्त अपने गिले शिकवे दूर करके गले मिलकर शुभकामनाएं दे रहे हैं और गुजिया खिलाकर मुंह मीठा करा रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना के चलते दो साल से इस पर्व को नहीं मनाया जा रहा था। दो साल बाद लोग बिना किसी पाबंदी के होली का पर्व मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रति ने भी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है।

उत्तर प्रदेश में होली के त्योहार की हर जगह धूम दिखाई दे रही है। भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में लोग जमकर होली खे रहे हैं। मथुरा जिले के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में होली उत्सव चल रहा है। बाराबंकी में होली की मस्ती में लोग डूब गए हैं। लखनऊ में बड़ी संख्या में लोग बड़ी धूमधाम से होली मना रहे हैं। लखनऊ में चौक चौराहे से होली बरात निकली। वहीं, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा खाटू श्याम मंदिर पहुंचे और लोगों के साथ होली खेली ।

होलिका दहन के साथ ही बनारस की फिजां में होली की मस्ती घुल गई। गलियों से लेकर गंगा घाट तक फागुन का उल्लास हर किसी के सिर चढ़कर बोला। सुबह से ही होली खेलने की शुरुआत तो हो गई, लेकिन असल रंग तो होलिका दहन के बाद नजर आया। भद्रा की समाप्ति के बाद मध्य रात्रि के उपरांत मुहूर्त काल में ढोल नगाड़ों की थाप, हर-हर महादेव के जयघोष के बीच होलिका दहन किया गया। वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर लोगों ने होली का जश्न मनाया।

Previous articleUP News: इस दिन होगा यूपी में मंत्रिमंडल का गठन, उपमुख्यमंत्री का मंत्रिमंडल में बने रहना है तय
Next articleUP News: इस दिन लेंगे योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM Modi भी रहेंगे मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here