डबल इंजन की भाजपा सरकार ने यूपी में विकास के पथ को किया मजबूत : सिद्धार्थनाथ सिंह

0
490
sidhartnath singh
sidhartnath singh

प्रयागराज। यूपी विधानसभा चुनाव में यूपी सरकार के मंत्री और कार्यकर्ता इन दिनों सरकार के कामों को गिनाने में लगे हैं। वोट की खातिर भाजपा के प्रति लोगों में विश्वास जगाने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान जाति धर्म देख कर नहीं बल्कि हर समाज के गरीब तबकों के जीवन को ऊंचा उठाने एवं सम्मान देने का कार्य किया है।

प्रयागराज में जलालपुर घोषी, केशवपुर, मोहद्दीनपुर भरेठा, अशरफपुर, काला डांडा तथा राजरूपपुर में पन्ना प्रमुखों के साथ बैठक में सिंह ने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ सिर्फ नारा नहीं बल्कि यूपी के विकास का मंत्र है। पिछले पांच वर्षों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में डबल इंजन की भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास के पथ को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में प्रदेश के 45 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना की अंतर्गत आवास उपलब्ध कराया गया जबकि पूर्ववर्ती सरकारों ने बेघर गरीबों को आवास उपलब्ध कराने की जगह भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद में ही रुचि दिखाई और एक भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध नहीं कराया गया।

वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में लगभग तीन हजार बेघर गरीब परिवारों को आवास उपलब्ध कराया गया। भाजपा सरकार दो करोड़ 61 लाख शौचालयों का निशुल्क निर्माण कराया जिससे दस करोड़ से अधिक लोग लाभांवित हुए। प्रदेश में गरीबों को लगभग एक करोड़ सत्तर लाख रसोई गैस कनेक्शन निशुल्क वितरित किया गया। केन्द्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार से पहले किसी सरकार ने गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया था। गरीबों को महीने में दो बार मुफ्त राशन आदि कई जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता के बीच भाजपा ने काम किया है।

Previous articleदिल्ली सरकार का बड़ा दावा, मंत्री सत्येंद्र जैन बोले, राजधानी में लगातार घट रहे कोरोना के केस
Next articleUP Election: 2017 की तरह इस बार भी होगी वोटिंग? यूपी की इन सीटों पर समीकरण बदल सकता है नोटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here