सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी का निधन, योगी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

0
162

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार सुबह गुरुग्राम में निधन हो गया। सपा के सूत्रों ने लखनऊ में बताया कि साधना गुप्ता (62) पिछले तीन महीनों से फेफड़ों के संक्रमण और अन्य बीमारियों से पीड़ित थीं जिन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली। सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शनिवार को ट्वीट किया गया, समाजवादी पार्टी के संरक्षक आदरणीय नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की पत्नी श्रीमती साधना यादव जी का निधन, अत्यंत दुखद। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुलायम सिंह यादव अपनी पत्नी के निधन के समय दिल्ली में थे और शव को लखनऊ लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव व्यवस्था की देखरेख कर रहे हैं और अंतिम संस्कार का कार्यक्रम जल्द ही तय किया जाएगा। साधना गुप्ता के निधन की खबर मिलते ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचने लगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी श्रीमती साधना जी का निधन अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।

योगी ने कहा, प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति! उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी एक ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त किया और ईश्वर से शोकसंतप्त परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। साधना गुप्ता सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं। यादव की पहली पत्नी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मां मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था।

Previous articleपूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष की हत्या के मामले में हाईकोर्ट ने खारिज की पूर्व सांसद की जमानत याचिका
Next articleसंभल में हादसा: दो बाइकों की टक्कर में चार लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here