प्रतापगढ़ में पुलिस की कार्रवाई, सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

0
123

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गयी कार्रवाई में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर तहसील प्रशासन ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी है। पुलिस सुरक्षा में बुधवार को हुई इस कार्रवाई में यादव की संपत्ति पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इसके तहत उनके कालेज में ताला लगाने के साथ ही उनके पैतृक गांव में स्थित जमीन व दूसरे गांवो में स्थित बाग एवं जमीन को स्थानीय प्रशासन ने कुर्क कर लिया है।

गौरतलब है कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के करेटी एवं मऊदारा गांव के निवासी छविनाथ यादव के खिलाफ हत्या, लूट, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और मारपीट जैसे संगीन मुकदमे दर्ज है। जनपद के भूमाफिया की सूची में भी छविनाथ यादव का नाम शामिल होने के कारण पुलिस डायरी में उन्हें गैंग लीडर के रूप में चिह्नित किया गया है। इसी मामले में छविनाथ यादव के महाविद्यालय सहित 09 करोड़ 83 लाख 96 हजार 104 रुपये की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया है। उनकी पत्नी प्रियंका यादव करेटी गांव की और मां शशि प्रभा यादव मऊदारा गांव की प्रधान हैं। जबकि भाभी सीमा यादव कुन्डा नगर पंचायत की चेयरमैन हैं।

छविनाथ का आरोप है कि कुन्डा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के इशारे पर यह कार्यवाही की गयी है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। वे इसके आगे झुकने वाले नहीं हैं। यादव ने कहा, हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है, हमें न्याय मिलेगा। पिछले विधान सभा चुनाव में छविनाथ यादव ने कुन्डा विधान सभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार के रूप में जनसत्ता दल के राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ा था और पराजित हो गये थे।

Previous articleमहाराजगंज में हादसा: निर्माणाधीन मकान की दीवार ढहने से बुजुर्ग दंपति की मौत
Next articleसुल्तानपुर के खेतों में धान की रोपाई करती दिखीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here