UP Election 2022: ओम प्रकाश राजभर का ऐलान, सरकार बनते ही 10 लाख युवाओं को दी जाएगी नौकरी

0
237

UP Chunav: समाजवादी पार्टी गठबंधन में साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले पांच सालों से युवाओं को बेरोजगार ब‍नाया है। हालांकि, राजभर ने दावा किया कि दस मार्च को प्रदेश में सपा एवं सुभासपा गठबंधन की सरकार बनते ही दस लाख बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी।

मंगलवार को राजभर ने मऊ जिले के मधुबन विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किसान, व्यापारी, युवा, छात्र सभी को छलने का कार्य किया है इस लिये प्रदेश की जनता इस बार बदला लेगी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार ने हर गांव में गौशाला बनवाने का वादा किया था लेकिन गिने चुने गांवों में निर्माण कर बाकी जगह के लिए धन अवमुक्त नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज किसानों की फसलों को छुट्टा जानवर नुकसान पहुंचा रहे हैं लेकिन सपा की सरकार इसकी समुचित व्यवस्था करेगी।

जनवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को सड़कों पर सोने के लिए बाध्य किया। बेरोजगारों पर पुलिस की लाठियां बरसाई, भाजपा ने शिक्षा को महंगा करते हुए महिलाओं का चीरहरण किया। उधर, मऊ जिले की घोसी विधानसभा क्षेत्र के इंदारा रामलीला मैदान में आयोजित एक जनसभा में पूर्व मंत्री और घोसी विधानसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान ने कहा कि जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी ने अत्याचार किया है, गरीबों का शोषण किया है, सरकारी संपत्तियों को बेच दिया है, ऐसे में परेशान जनता ने भाजपा की खटिया खड़ी कर दी है। उल्लेखनीय है कि जनवरी के पहले पखवाड़े में दारा सिंह चौहान ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर पिछड़ों की उपेक्षा लगातार वन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और सपा में शामिल हो गए। दारा चौहान पिछली बार भाजपा के टिकट पर मधुबन विधानसभा से चुनाव जीते थे लेकिन इस बार उन्हें सपा ने घोसी से उम्मीदवार बनाया है।

Previous articleagriculture news: सोयाबीन में दामों में बढ़ौतरी का सिलसिला जारी, 10 दिनों में 1000 रूपये बड़ी कीमत
Next articleUP Election 2022: छठे चरण के लिए थमा प्रचार, 57 विधानसभा सीटों पर 3 मार्च को होगी वोटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here