UP Assembly Election: रामपुर में बोले नकवी फिर आयेगी भाजपा सरकार, तंजीन फातिमा ने किया सपा की जीत का दावा

0
189

रामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खां के गढ़ रामपुर में विधानसभा चुनाव में केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का दावा किया। वहीं आजम की पत्नी तंजीन फातिमा ने कहा कि आजम खां के नहीं होने के बावजूद भी जनता में जोश और जुनून है और उनके पक्ष में मतदान के लिये रामपुर की जनता उमड़ पड़ी है।

दूसरे चरण में यहां हो रहे मतदान में रामपुर में शंकरपुर आवास के पास दनियापुर में कतार में लग कर मतदान करने के बाद नकवी ने कहा कि लोकतंत्र पर्व की यही विशेषता है कि इसमें सभी लोग बढ़, चढ़कर, जोश ओ जुनून के साथ हस्सिा लेते हैं। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा ह्ल एक सफ़ में खड़े हो गए महमूद ओ अयाज़, ना कोई बंदा रहा ना बंदा नवाज़। इसलिए हमारा हिंदुस्तान दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश कहलाता है।ह्व उन्होने कहा कि भाजपा पुनः सरकार बनाएगी।

आज़म ख़ां की पत्नी डा तंजीन फातमा परिवार समेत वोट डालने के लिए रज़ा डग्रिी कॉलेज पहुंचीं। उन्होने कहा कि आजम के मौजूद नहीं होने के बावजूद लोगों में अधिक जज्बा और जुनून है और आजम व उनके परिवार की जीत पक्की है। आजम खां और अब्दुल्ला आजम पहले से कहीं ज्यादा वोट से जीतेंगे। उन्होंने कहा वोट के जरिए रामपुर वाले अपना इंतकाम पूरा करें।

अब्दुल्ला आज़म के बारे में कहा कि पहले भी उन्होंने विपक्ष को 53000 वोटों से हराया था लेकिन विपक्ष मुखालिफो ने साजिश करते उनकी सीट कैंसिल करा दी।आजम को फर्जी तौर से फंसाया गया है जो इंसान नौ बार विधायक रहा हो, सांसद रहा हो, वह बकरी भैंस किताब चोरी करेगा। उन्होंने कहा वह अकेली नहीं है उनके साथ अल्लाह जनता है। जिन लोगों ने जो जुल्म किया है उन्हें उसका बदला मिलेगा। स्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने कहा है आज के बाद अखिलेश गायब हो जाएंगे। अखिलेश यादव और पांच साल के बाद दिखाई देंगे।

चुनाव पूरी तरह निष्पक्ष हो रहा है और कहीं कोई फेब्रिकेशन नहीं है। ह्व उन्होंने हिजाब मुद्दे से अपनी अनभज्ञिता जताई। जिला पंचायत मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे नवेद मियां ने कहा कि प्रत्याशी का जनता से ज्यादा जुड़ाव होता है ना कि किसी पार्टी या उसके बड़े नेता का, पार्टी के बड़े नेता सिर्फ चुनाव के दौरान आते हैं लेकिन लोगों का जुड़ाव उनके स्थानीय नेताओं से होता है।

उधर, स्वार सीट पर भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) प्रत्याशी हैदर अली खान उर्फ हमज़ा मियां ने कहा कि आजम खान अब कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है, उन्होंने बहुत डैमेज कर दिया और अब हम डैमेज कंट्रोल करेंगे। सपा सरकार और आज़म ख़ा ने लोगों को बहुत तंग किया है। भाजपा विकास और काम करने वाली पार्टी है। हम सरकार बनाएंगे और सीटें भी ऐतिहासिक मार्जिन से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि लोग आजम की हिप्पोक्रेसी से तंग आ चुके हैं। समाजवादी सरकार में लोग परेशान थे और इस सरकार से लोग खुश है। लोग विकास और काम चाहते हैं।

अभी दो दिन पहले समाजवादी कार्यकर्ताओं द्वारा बुर्कानशी महिला को परेशान किया गया जो सपा के गुंडाराज का उदाहरण है। समाजवादी सरकार में कहा जाता रहा है लड़के हैं गलती हो जाती है तो यह इस तरह आदर करते हैं महिलाओं और बेटियों, बहनों का। इस बीच रामपुर के ग्रामीण इलाकों में शहर के मुकाबले जोर शोर से मतदान हुआ। जिले की चमरउवा सीट पर सबसे अधिक मतदान जबकि सुरक्षित सीट मिलक पर सबसे कम मतदान हुआ है। सुबह 11:00 बजे तक चमरउवा में सबसे ज़्यादा 26.02 जबकि मिलक सुरक्षित सीट पर 18.11 मतदान प्रतिशत रहा।

Previous articleपरिवारवादियों का बस चलता तो यूपी के हर मोहल्ले में माफियागंज बना देते : मोदी
Next articleदिल्ली में युवक की हत्या, किराए के मकान में मिला शव, सिर पर चोट के भी निशान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here