लखनऊ में मुलायम की पत्नी साधना गुप्ता का अंतिम संस्कार, बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि

0
160

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का रविवार को लखनऊ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय नागरिकों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। साधना का शनिवार को हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थीं। उनका पार्थिव शरीर विक्रमादित्य मार्ग स्थित मुलायम सिंह यादव के घर से ट्रक पर रखकर घाट तक ले जाया गया। साधना के पुत्र प्रतीक यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी।

मुलायम सिंह यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी अंत्येष्टि स्थल पर मौजूद थे। हालांकि, मुलायम खराब स्वास्थ्य के कारण अपनी गाड़ी से बाहर नहीं आए और कार में बैठे-बैठे ही साधना को अंतिम विदाई दी। अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव इस दौरान मुलायम की कार के दरवाजे के पास खड़े रहे। इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मुलायम सिंह यादव के घर जाकर साधना के निधन पर शोक जताया।

साधना के अंतिम संस्कार में सपा के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव और भाजपा नेता अपर्णा यादव भी मौजूद थीं। साधना पिछले करीब तीन महीने से फेफड़ों में संक्रमण तथा अन्य बीमारियों से ग्रस्त थीं। उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। साधना मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं। सपा संस्थापक की पहली पत्नी मालती देवी का वर्ष 2003 में निधन हो गया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मालती के ही बेटे हैं।

Previous articleयूपी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत
Next articleगोरखपुर में होटल प्रबंधन संस्थान की स्थापना करेगी यूपी सरकार : योगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here