UP Chunav: जानें लखनऊ पहुंची ममता बनर्जी ने क्यों कहा, पहले भाजपा देश से माफी मांगे फिर वोट मांगे

0
257

लखनऊ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी में असंख्य मृतकों को अंतिम संस्कार के लिये जिस पार्टी की सरकार लकड़ी तक मुहैया न करा पायी हो, उसे पहले देश से माफी मांगनी चाहिये, फिर जनता से वोट मांगने का उसे नैतिक अधिकार मिल सकेगा।

सुश्री बनर्जी ने यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भाजपा पर तीखे प्रहार किये। उन्होंने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सपा को टीएमसी का समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा, ह्लमैं उत्तर प्रदेश की जनता से यही आह्वान करने आयी हूं कि आप सब एकजुट होकर भाजपा को हरायें और सपा को जितायें। उन्होंने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देश को बचाने वाला चुनाव बताते हुए कहा कि देश को बचाने के लिए यह चुनाव सभी के लिये बहुत महत्वपूर्ण है, इसीलिए टीएमसी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने इस चुनाव की अहमियत बताते हुए कहा, ह्लहमारी पार्टी गोवा में चुनाव लड़ रही है, लेकिन मैं गोवा नहीं गयी, मगर मैं उत्तर प्रदेश आयी हूं। क्योंकि उत्तर प्रदेश की लड़ाई देश की इज्जत को बचाने की लड़ाई है। सुश्री बनर्जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। उन्होंने कहा कि अगर यहां से भाजपा गयी तो पूरे देश से चली जायेगी, इसलिए भाजपा को उप्र में हराना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा, ह्लअगर हम पश्चिम बंगाल में एकजुट होकर भाजपा को हरा सकते हैं तो उत्तर प्रदेश में भी एकजुट होकर भाजपा को हराना बहुत आसान होगा।

तृणमूल नेता ने भाजपा के आज जारी किये गये घोषणा पत्र को जनता के साथ मजाक बताया। उन्होंने कहा, ह्लहमें नहीं मालूम भाजपा ने आज ‘मेनीफेस्टो’ जारी किया है या ‘मनीफेस्टो’ जारी किया। कोरोना में इतने लोग मारे गये जन्हिें अंतिम संस्कार के लिये लकड़ी तक नहीं मिली और हाथरस में जो हुआ उसके लिये पहले भाजपा देश से माफी मांगे, फिर वोट मांगे।ह्व उन्होंने कहा कि भाजपा, कोरोना संकट और किसान आंदोलन के दौरान मारे गये लोगों के परिजनों को नौकरी देने का वादा अपने चुनावी घोषणापत्र में करती तो उन्हें खुशी होती। इस दौरान अखिलेश ने भाजपा के घोषणा पत्र को ‘झूठ का जहाज’ करार दिया। अखिलेश ने कहा, ह्लभाजपा का झूठ का जहाज, इस बार उत्तर प्रदेश में लैंड नहीं कर पायेगा। हमारे साथ ममता दीदी को आज देख कर भाजपा को पश्चिम बंगाल की हार याद आ गयी होगी।ह्व उल्लेखनीय है कि अखिलेश आज अपराह्न साढ़े तीन बजे सपा का घोषणा पत्र जारी करेंगे।

Previous articleभ्रष्टाचार करना और तुष्टीकरण की राजनीति करना यही है कांग्रेस का असली काम : पीएम मोदी
Next article12 फरवरी से खुलेगा ऐताहासिक मुग़ल गार्डन, ऑनलाइन करा सकते है प्रवेश रजिस्ट्रेशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here