27 महीने बाद सीतापुर जेल से बाहर आए पूर्व मंत्री आजम खान, सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

0
371

27 महीने से सीतापुर जेल में बंद चल रहे पूर्व मंत्री आजम खां जेल से बाहर आ गए हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत पर छोड़ा है। देर रात जेल में सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहुंचने के बाद शुक्रवार सुबह आजम खान को रिहा कर दिया गया। आजम की रिहाई के दौरान उनके दोनो बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल सिंह यादव और बड़ी संख्या में समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

सीतापुर जेल के जेलर आरएस यादव ने बताया कि रिहाई का आदेश गुरुवार रात करीब 11 बजे मिला और सभी प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे खान को रिहा कर दिया गया। रिहा होने के बाद, खान अपने पैतृक रामपुर के लिए प्रस्थान करने से पहले सबसे पहले सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्ता के घर गए। सीतापुर जेल में बंद होने के बाद से ही गुप्ता खान के लगातार संपर्क में थे। गुप्ता के घर पर अपने 45 मिनट के प्रवास के दौरान, खान ने अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से मुलाकात की, जो विभिन्न स्थानों से यहां आए थे और रामपुर जाने से पहले नाश्ता किया था।

इससे पहले अब्दुल्ला आजम जब सीतापुर से रिहा हुए थे तो वह गुप्ता के घर भी गए थे। बाद में शिवपाल सिंह यादव ने ट्विटर पर खान के साथ जेल के बाहर की तस्वीरें पोस्ट कीं। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को खान को अंतरिम जमानत दे दी थी। एक स्थानीय सांसद-विधायक अदालत ने गुरुवार देर रात सीतापुर जेल प्रशासन को पत्र भेजकर सपा के वरिष्ठ नेता की रिहाई की मांग की थी। खान जमीन हथियाने समेत कई मामलों में पिछले 27 महीने से जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत देने से उनकी जेल से रिहाई का मार्ग प्रशस्त हुआ।

Previous articleयूपी सरकार के आदेश के खिलाफ मथुरा में आज वकीलों की हड़ताल
Next articleमेरी तबाहियों में मेरे अपने लोगों का बड़ा योगदान : आजम खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here