मोदी सरकार के नौ साल आजाद भारत की विकास यात्रा में नवरत्नों के समान : दिनेश शर्मा

0
84
Lucknow: Keshav Prasad Maurya being sworn-in as the UP Deputy Chief Minister by Governor Ram Naik during the swearing-in ceremony in Lucknow on Sunday. Another Dy CM Dinesh Sharma is also seen. PTI Photo by Nand Kumar (PTI3_19_2017_000191B)

उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के नौ साल आजाद भारत की विकास यात्रा में नौ रत्नों के समान हैं। दिनेश शर्मा ने यहां जारी एक बयान में कहा, मोदी सरकार के नौ साल आजाद भारत की विकास यात्रा में नवरत्नों के समान हैं। नौ वर्ष का यह समय बेशकीमती रहा है जिसमें भारत ने नए आयाम स्थापित किए है।

शर्मा ने इसे अपने ढंग से परिभाषित करते हुए कहा, इन वर्षों को तीन डी से परिभाषित किया जा सकता है, जिसमें पहला डी-डेवलपमेंट (विकास), दूसरा डी-डिलीवरी (प्रदाय) और तीसरा डी-डिस्टिंक्शन(विशिष्ट) है। उन्‍होंने कहा कि इन नौ सालों में विकास की सुगंध देश के कोने कोने तक पहुंची है। देश में अवस्थापना सुविधाओं का जबरदस्त विकास हुआ है। आज देश बुनियादी ढांचे के मामले में विकसित देशों को भी कड़ी टक्कर दे रहा है। उन्‍होंने कहा, आज दुनिया भारत की ओर उम्मीद भरी निगाह से देख रही है। इस सबके पीछे एक चौथा भी है जिसका अर्थ डिवोशन (समर्पण) है और यह समर्पण देश सेवा एवं जनता की बेहतरी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का है, जिसके कारण आज ऑस्ट्रेलिया जैसे देश का प्रधानमंत्री भी उन्हें बॉस कहता है।

Previous articleबरेली में एक करोड़ की स्मैक के साथ महिला समेत पांच तस्कर गिरफ्तार
Next articleकौशांबी में मिट्टी के टीले में दबकर महिला की मौत, तीन अन्य घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here