अग्निवीरों को पुलिस और अन्य सेवाओं में वरीयता देगी यूपी सरकार : सीएम योगी

0
165

केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ शहरो में हुये विरोध प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने आश्वस्त किया है कि राज्य सरकार अग्निवीरों को पुलिस और अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। सीएम योगी ने गुरुवार को कहा कि अग्निपथ योजना देश की रक्षा शक्ति को और अधिक मजबूत बनाने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है। यह योजना युवाओं को राष्ट्र एवं समाज की सेवा के लिये तैयार करेगी।

राष्ट्र सेवा के लिए संकल्पित हमारे अग्निवीर देश की अमूल्य निधि होंगे। उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया है कि राज्य सरकार अग्निवीरों को भारतीय सशस्त्र बलों में सेवा के उपरान्त पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। सीएम योगी ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के जीवन को नया आयाम प्रदान करने के साथ ही उनके भवष्यि को स्वर्णिम आधार देगी। इसके दृष्टिगत युवा किसी के बहकावे में न आयें। प्रधानमंत्री के नेतृत्व और मार्गदर्शन में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार युवा शक्ति के उन्नयन एवं उनके उज्ज्वल भवष्यि के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना है। अग्निवीर बढ़ते भारत के बढ़ती आकांक्षाओं के अनुरूप राष्ट्र निर्माण में सकारात्मक योगदान दे सकेंगे। राष्ट्र सेवा की अवधि के दौरान अग्निवीरों को विभन्नि सैन्य कौशल और अनुभवों की प्राप्ति होगी तथा उनके अनुशासन, नेतृत्व क्षमता, साहस एवं शारीरिक फिटनेस में भी वृद्धि होगी।

Previous articleसेना भर्ती की नई योजना को लेकर मायावती ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या बोलीं बसपा प्रमुख
Next articleजुमे की नमाज कल: फिर से हुआ बवाल तो कड़ाई से निपटेगी यूपी पुलिस, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here