UP Election 2022: यूपी के सर्वांगीण विकास के लिए दमदार सरकार जरूरी : योगी

0
236

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए दमदार सरकार जरूरी है और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ही इसकी गारंटी दे सकती है। छठे चरण के मतदान वाले गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर जिले के विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं में योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर तीखे हमले किए।

योगी ने कहा कि भाजपा हर नागरिक को सुरक्षा, विकास और शासन की योजनाओं से जोड़ने वाली पार्टी है, तो दूसरी तरफ वह लोग हैं जो विकास की योजनाओं में डकैती डालकर गरीबों का राशन तक हड़प जाते थे। छठे चरण में 10 जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में तीन मार्च को मतदान होगा और इसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से जुड़ी गोरखपुर शहर विधानसभा सीट भी शामिल है। मंगलवार को योगी ने अपने गृह जिले में अपने पड़ोसी विधानसभा क्षेत्रों पिपराइच में भाजपा उम्मीदवार महेंद्र पाल सिंह और सहजनवा में भाजपा उम्मीदवार प्रदीप शुक्ल के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया।

योगी ने कहा कि जनता ने पिछली तीन सरकारों की कार्यशैली देखी है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार विकास के नाम पर सड़क, बिजली, राशन और अच्छे स्कूल खोलने की बजाय सहजनवां में बूचड़खाना खोल रही थी। योगी ने कहा कि हमने बूचड़खाना नहीँ खुलने दिया और उनसे कहा कि बूचड़खाना भी सैफई लेकर जाइये। मुख्यमंत्री ने महराजगंज जिले के पनियरा विधानसभा क्षेत्र के परतावल बाजार में भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेंद्र सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में दंगों का एक इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज और कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं में सपा पर अपराधियों और आतंकवादियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि बुलडोजर नाम का उपकरण राजमार्ग भी बनाता है और माफिया को रौंदने का काम भी करता है। योगी ने कहा कि बुलडोजर के दोबारा आने की आहट सुनकर सपा व बसपा के नेता आहत हैं और बाहर भागने के लिए टिकट बुक कराने में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव परिणाम का रुझान देखकर विपक्ष के नेता 10 मार्च के बाद इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया भागने की तैयारी कर रहे हैं और जो वहां नहीं जा पाएंगे वह नेपाल भागने की फिराक में हैं। बलरामपुर में तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कैलाशनाथ शुक्ला व गैसड़ी के प्रत्याशी शैलेश सिंह शैलू तथा बलरामपुर के श्रीदत्तगंज में बलरामपुर सुरक्षित सीट से प्रत्याशी पलटू राम व उतरौला के प्रत्याशी रामप्रताप वर्मा के पक्ष में योगी ने चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।

इस दौरान योगी ने कहा कि बलरामपुर में जो काम चालीस साल से अटके पड़े थे, उसे हमनें चार साल में कर दिखाया है। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण से शुरू मुफ्त राशन व्यवस्था को लेकर जनता से सवाल किया तो सभी ने समवेत स्वर में कहा कि हर माह मुफ्त दोगुना राशन मिल रहा है। लोगों ने कहा कि खाद्य तेल, दाल, नमक और चीनी भी मुफ्त मिल रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो झलक मात्र है, 10 मार्च के बाद हम होली और दिवाली पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त रसोई गैस भी देंगे।

Previous articleUP Election: चुनाव प्रचार के दौरान हमले के बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया काफिले पर हमला
Next articleUP Election 2022: यूपी का वह शहर जहां अटल बिहारी पहली बार चुने गए थे सांसद, अब भाजपा को मिल रही कड़ी टक्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here