Cm yogi news: यूपी में पहली बार PPP मोड पर बन रहे मेडिकल कॉलेज : सीएम योगी

0
485

UP Latest News: लखनऊ। यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष गुरुवार को उनके सरकारी आवास पर सम्भल एवं महराजगंज जनपद में सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) से स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज के सम्बन्ध में राज्य सरकार तथा पीपीपी साझेदारर के मध्य सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर एमओयू दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया गया।

एक सरकारी बयान के मुताबिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बासन्तिक नवरात्रि के पावन अवसर पर बहुप्रतिष्ठित संस्थाओं श्री सिद्धि विनायक ट्रस्ट, बरेली एवं शांति फाउण्डेशन ट्रस्ट, महराजगंज द्वारा प्रदेश में पीपीपी तरीके मेडिकल कॉलेज की स्थापना के कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार किसी मेडिकल कॉलेज की स्थापना पीपीपी तरीके से की जा रही है। चिकित्सा शिक्षा विभाग इस कार्य को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाए।

100 दिन में किस विभाग में होगा कितना काम, आज शाम को सीएम योगी मंत्रियों से मांगेंगे रिपोर्ट

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 16 जनपदों में पीपीपी तरीके से मेडिकल कॉलेज के निर्माण की कार्यवाही को युद्ध स्तर पर आगे बढ़ाया जाएगा तथा इसी क्रम में आज जनपद महराजगंज एवं सम्भल में 330-330 बेड के मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्यवाही को पारदर्शिता के साथ नेशनल मेडिकल कमिशन की शर्तों के आधार पर आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पीपीपी पार्टनर शांति फाउण्डेशन एवं सिद्धि विनायक ट्रस्ट के लिए क्रमशः जनपद महराजगंज एवं सम्भल में वर्ष 2024 तक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य अवसरंचना और स्वास्थ्य शिक्षा को और मजबूत करने के लिए 14 जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए एमओयू पारदर्शी तरीके से शीघ्र ही सम्पन्न होंगे।

Previous articleयूपी में अपराध का बोलबाला, बदायूं घटना पर अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना
Next articleUP MLC Election: 36 में से 27 सीटों पर वोटिंग शुरू, सीएम योगी ने गोरखपुर में किया मतदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here