सीतापुर में संविदा कर्मियों की भर्ती में बड़ी धांधली, नौकरी के लिए मांगे जा रहे एक से डेढ़ लाख रुपये, सुनें Audio

0
656

यूपी के सीतापुर जिले में बिजली विभाग में संविदा कर्मियों की भर्ती में बड़ी धांधली का मामला सामने आया है। संविदा कर्मियों की भर्ती के लिए प्रति व्यक्ति से एक से डेढ़ लाख रुपये की मांग की जा रही है। इसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से रुपयों को लेकर बातचीत करते नजर आ रहा है। हालांकि ये वीडियो कब का है इसका पुष्टि नहीं हो पाई है।

सीतापुर जिले में एक प्राइवेट कंपनी के जरिए बिजली विभाग अलग-अलग पदों के लिए संविदा कर्मियों की भर्ती करवा रहा है। भर्ती की जिम्मेदारी एक प्राइवेट कंपनी के पास है। इस कंपनी के जरिए ही संविदा कर्मियों की भर्ती हो रही है। प्रति व्यक्ति को नौकरी देने के लिए उनसे पैसों की बड़ी मांग की जा रही है। एक शिकायतकर्ता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि संविदा कर्मियों को नौकरी देने के लिए उनसे एक से डेढ़ लाख रुपये की डिमांड की जा रही है। कुछ लोगों ने रुपये देकर नौकरी पा भी ली। नौकरी देने के लिए पैसों की डिमांड का एक ऑडियो भी वायरल हुआ है जिसमें रुपये के लेनदेन की बात होते साफ नजर आ रही है।

शिकायतकर्ता का दावा है कि वायरल ऑडियो जिला कोआर्डिनेटर का है। ऑडियो में एक युवक सर कहते हुए कब आने को लेकर बोल रहा है। सामने वाला कहता है कि सुबह आ जाना है। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति रुपयों के बारे में पूछता है कि प्रति बंदा कितना लगेगा। सामने से आवाज आती है कि प्रति बंदा डेढ़ लगेगा। पीड़ित बोलता है कि ठीक है सर बंदे से बात करके पैसे का इंतजाम करता हूं। फिर सुबह आकर मिलता हूं। हालांकि ऑडियो कब का और किसका है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इस संबंध में जब अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं उठा।

Previous articleयूपी की स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत पर श्वेत पत्र जारी करे भाजपा सरकार : अखिलेश यादव
Next articleबलिया में बीएसएफ के एक अवकाशप्राप्‍त कर्मी ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर की आत्महत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here