भाजपा के अंदर सत्ता के लिये हो रही खींचतान: अखिलेश यादव

0
21

इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अंदर सत्ता को लेकर खींचतान जारी है, यही वजह है कि उसके नेता ‘आत्म तुष्टीकरण’ के लिये बयान दे रहे हैं। उन्होंने भाजपा के लोगों पर मैनपुरी में बूथ लूटने की साजिश रचने का आरोप भी लगाया। यादव ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इटावा के सैफई में वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ”भाजपा के अंदर खींचतान हो रही कि सत्ता किसके हाथ में हो। उसके नेता आत्म तुष्टीकरण के लिए बयान दे रहे हैं। ये लोग चतुराई से बातें करते हैं।” हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। सपा अध्यक्ष ने गंभीर आरोप लगाया, ”भाजपा के लोगों ने पिछले चुनाव में भी बूथ लूटा था तब भी बुरी तरह हारे थे। ये फिर बूथ लूटने की साजिश रच रहे हैं। आप लोग चार-पांच बजे मैनपुरी चले जाना। ये फिर बूथ लूटने जा रहे हैं।” यादव ने भीषण गर्मी में चुनाव कराये जाने पर भी सवाल उठाते हुए कहा, ”कई चुनावों में हम लोगों ने गर्मियों में वोट डाले हैं।

भाजपा वालों को इस बात की भी सजा मिलनी चाहिए। हालांकि वह कहेंगे कि यह निर्वाचन आयोग का फैसला है लेकिन भाजपा वाले जानबूझकर गर्मी में वोट डलवाते हैं, आपको तकलीफ पहुंचाने के लिए।” उन्होंने कहा, ”यही मतदान तो एक महीने पहले भी हो सकता था। मैं अपने सभी साथियों और मतदाताओं से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। यही वोट है जो हमारे आपके जीवन को बदल सकता है। यही वोट संविधान और लोकतंत्र को मजबूत करेगा।” इसी दौरान कुछ लोगों ने अधिकारियों पर अपशब्द बोलने का आरोप लगाया, जिस पर यादव ने कहा, ”लोकतंत्र में अपशब्द के लिए कोई जगह नहीं है हम लोग वोट डालने वाले लोग हैं और जीतने वाला कभी गुस्से में नहीं आता है, हारने वाला खिसियाता है।

भाजपा की बुरी हार होने जा रही है क्योंकि किसान, नौजवान, व्यापारी और हर वर्ग के लोग उसके खिलाफ मतदान कर रहे हैं।” उधर, सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव ने सैफई में मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के कई महत्वपूर्ण नेता लोकसभा चुनाव जीतने के बाद संविधान बदलने की बात कह रहे हैं। उन्होंने दावा कि भाजपा ने ”दूसरा संविधान तैयार भी कर लिया है।” उन्होंने कहा, ”जब पूर्ण ताकत मिल जाती है तो आदमी तानाशाही की तरफ बढ़ने लगता है। हिटलर भी जनता के द्वारा चुनकर ही आया था और संविधान में संशोधन करके तानाशाह बन गया था। ठीक उसी रास्ते पर भाजपा के लोग चल रहे हैं।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान कि मौजूदा लोकसभा चुनाव राम भक्तों और रामद्रोहियों के बीच का चुनाव है, इस पर यादव ने कहा, ”जब सत्ता का नशा चढ़ जाता है तो आदमी आंय, बांय, शांय बकने लगता है। वही हमारे मुख्यमंत्री कर रहे हैं।” उन्होंने दावा किया कि मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव लगभग पांच लाख मतों के अंतर से चुनाव जीतेंगी।

Previous articleलोकसभा चुनाव वोटिंग: यूपी की 10 सीट पर सुबह नौ बजे तक 12.94 प्रतिशत मतदान
Next articleमुजफ्फरनगर में प्रेमी युगल ने जहर खाकर की आत्महत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here