महंगाई को लेकर अखिलेश का भाजपा पर हमला, बोले-देश के भविष्य को अंधकार की ओर धकेल रही है डबल इंजन सरकार

0
176

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह विफल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने देश को अंधकारमय भविष्य की ओर धकेल दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर रोज महंगाई बढ़ रही है। अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली भाजपा के राज में आम आदमी की कमर बुरी तरह टूट चुकी है। पहले पट्रोल-डीजल, सीएनजी के दाम बढ़े अब दवाएं, खाद्य पदार्थ, परिवहन सभी कुछ महंगा हो गया है। भाजपा की आर्थिक कुनीतियों के चलते हर घर की आय में कमी आई है, बेरोजगारी बढ़ रही है, कामधंधे ठप्प हैं। भाजपा ने देश को अंधकारमय भवष्यि की ओर धकेल दिया है।

उन्होंने कहा कि एक बार फिर घरेलू गैस सिलेण्डर 50 रुपये महंगा हो गया है। घरेलू गैस के दामों में जिस तरह वृद्धि हो रही है उससे घरेलू अर्थव्यवस्था पर गम्भीर प्रभाव पड़ा है। घरेलू बजट बिगड़ता जा रहा है। बढ़ती महंगाई का असर यह भी हुआ है कि बड़ी संख्या में बच्चों की फीस न दे पाने से उनकी शक्षिा भी बाधित हुई है। हर दिन लूट रही भाजपा सरकार की ‘डबल डकैती’ साबित हो रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी रिजर्व बैंक ने अपना रेपोरेट बढ़ाने की घोषणा की। कई बैंकों ने घर-कार लोन महंगा कर दिया है। इससे ईएमआई का बोझ बढ़ेगा। लाखों कर्जदारों की हालत बिगड़ जाएगी। इसके साथ ही दवाओं के दामों में भारी वृद्धि हुई है। कई गम्भीर बीमारियों की दवाओं के दाम 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। मधुमेह-दिल और कैंसर जैसी बीमारियों के मरीजों को रोज दवा खानी पड़ती है। ऐण्टीबायोटिक और स्टेराइड दवाओं की कल्लित हो रही है।

उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा राज में जनता दिन-ब-दिन कंगाल होती जा रही है। बैंकों में जमा वरष्ठि नागरिकों की जमा पूंजी से उनका निजी खर्च चलता है, भाजपा सरकार ने उस पर भी हथौड़ा चला दिया है छोटी जमा पूंजी वाले अब बैंकों से महंगा कर्ज लेकर भी सिर पर छत का सपना पूरा करने में समर्थ नहीं हो सकेंगे। भाजपा की कुनीतियों से गरीब अब गरीबी के दलदल में और गहरा धंसेगा जबकि भाजपा के पूंजीपति मत्रि और ज्यादा मालामाल हो जाएंगे।

Previous articleUP Breaking: बुलंदशहर में दिन दहाड़े फायरिंग, क्लीनिक में घुसकर बदमाशों ने डॉक्टर को गोली से उड़ाया
Next articleजौनपुर पहुंची एमपी पुलिस, एक करोड़ 38 लाख रुपये के गबन के आरोप में एडीटर हिरासत में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here