Uttarakhand Assembly Election: उत्तराखंड की सभी सीटों पर 11 बजे तक 20.97 प्रतिशत हुआ मतदान

0
653

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया और तीन घंटे बाद पूर्वाह्न 11 बजे तक 20.97 फीसदी मतदान हुआ। पूरे राज्य में आज एक ही चरण में मतदान हो रहा है और लोगों में मतदान करने के लिए काफी उत्साह देखा गया। राज्य में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। अभी तक किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं मिली है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी एसएस कलेर ने खटीमा में और निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में अपना वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिये सभी मतदाताओं से मतदान की अपील की। कैबिनेट मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सतपाल महाराज ने सुबह सेडियाखाल स्थित बूथ पर जाकर सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की थी।

ई टिहरी में कॉन्वेंट स्कूल के मतदान केंद्रों पर डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव ने मतदान किया। नई टिहरी में उजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री दिनेश धनै ने भी वोट डाला। पूरे देहरादून जिले में मतदान जारी है। देहरादून, पिथौरागढ़, हरद्विार, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, उधमसिंह नगर जनपदों के अनेक पोलिंग स्टेशन पर सुबह सात बजे से ही मतदाता लम्बी कतार में खड़े दिखाई दिए। जो मतदान केन्द्र खुलने का इंतजार कर रहे थे। कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने के कारण पोलिंग बाधित होने की भी सूचना सामने आई है।

गौरतलब है कि राज्य की 70 विधानसभा सीटों के लिए कुल 81 लाख, 72 हजार, 173 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इनमें 35 प्रवासी मतदाता भी शामिल हैं। यह मतदाता 632 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें मुख्यमंत्री धामी, कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, आम आदमी पार्टी के कर्नल अजय कोठियाल (सेनि.) भी शामिल हैं। इस बार राज्य में पहली बार निर्वाचन आयोग ने दिव्यांगों, गर्भवती महिलाओं और 80 वर्ष से अधिक आयु वाले वरिष्ठजनों के लिए विशेष व्यवस्था की हैं।

Previous articleUP Assembly Election: दूसरे चरण का मतदान जारी, नौ बजे तक आठ प्रतिशत हुई वोटिंग, जानें कहां कितना हुआ मतदान
Next articleDelhi Weather: दिल्ली में साफ हुआ आसमान, न्यूनतम तापमान सामान्य से कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here