UP Weather: यूपी में मौसम का कहर: आंधी-पानी के बीच गिरी आकाशीय बिजली, सात लोगों की मौत

0
309

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आई आंधी-पानी के बीच बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई। भदोही में बिजली गिरने से उसकी चपेट में आये एक किशोर सहित तीन लोगों की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि जिले में देर शाम तेज़ बारिश के बीच जिले के कोइरौना थाने के भरद्वार गाँव के एक खेत में गिरी बिजली की चपेट में आने से शशि भूषण दुबे (45), सुखना देवी (60) और अंकित गौतम (15) की झुलस कर मौत हो गई।

उधर, सुलतानपुर जिले के बल्दीराय क्षेत्र में मंगलवार को अचानक हुई बारिश के दौरान गिरी बिजली की चपेट में आने से दो बच्चों की मृत्यु हो गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी राजाराम चौधरी ने बताया कि बल्दीराय थाना क्षेत्र स्थित पूरे डिहवा गांव में मंगलवार दोपहर तीन बच्चे अपनी भैंस चरा रहे थे। अचानक बादल घिरे और गरज चमक के साथ बारिश शुरु हो गई इसी दौरान बिजली गिरने से तीनों बच्चे झुलस गए।

उन्होंने बताया कि सूचना पर पहुंचे परिजन व ग्रामीणों ने तीनों बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज शुरू होने के दौरान शत्रुघ्न (11) और अमित (13) की मृत्यु हो गई। वहीं, तीसरे बच्चे अहम (आठ) का इलाज चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। चौधरी ने बताया कि दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं। महराजगंज से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले के निचलौल थाना क्षेत्र स्थित बिगड़ी गांव में खेत में गिरी बिजली की चपेट में आने से रघुवर नायक (45) और खुशी (16) की मौत हो गई। उप जिलाधिकारी सत्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि इस घटना में दो अन्य लोग भी झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

Previous articleसीएम योगी का बड़ा आदेश: 30 जून तक पूरा करें 100 दिन के बचे हुए काम
Next articleशिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई: सालों से गायब चल रहीं चार शिक्षिकाओं की सेवाएं समाप्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here