UP News: यूपी के नए मंत्रिमंडल को लेकर आज होगी भाजपा की अहम बैठक, सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्य समेत कई वरिष्ठ नेता पहुंचेगे दिल्ली

0
201

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी करने वाली BJP की नई सरकार शपथ लेने की तैयारी में है. प्रदेश में नई सरकार के गठन को लेकर रविवार को दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजदूगी में मंथन होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य समेत प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ आज सुबह दिल्ली पहुंचे. बताया जा रहा है कि सीएम योगी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इन नेताओं की भाजपा के शीर्ष नेतृत्व व राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें नई सरकार का खाका खींचा जाएगा.

भाजपा के सूत्र बताते हैं कि होली के बाद 21 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली में होने वाली बैठक में विधायक दल के नेता के चयन की औपचारिकता पूरी करने, मंत्रिमंडल के आकार और उसमें शामिल किए जाने वाले चेहरों, शपथ ग्रहण की तारीख आदि पर चर्चा होगी. सूत्रों का कहना है कि शीर्ष नेतृत्व की हरीझंडी मिल जाती है तो होली के तत्काल बाद 21 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. इससे पहले केंद्रीय पर्यवेक्षक को लखनऊ भेजकर विधायक दल के नेता चयन कराने की औपचारिकता पूरी किए जाने के भी संकेत हैं.

Previous articleUttarakhand News: धामी के बाद कौन होगा उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री? इन विधायकों का नाम सबसे आगे
Next articleभाजपा को आधे से अधिक हिंदू और सपा को दो तिहाई मुस्लिम मतदाताओं का मिला वोट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here