UP Assemble Election: विपक्ष पर भारी पड़ सकता है भाजपा का यह दांव, कल बड़ी घोषणाएं करने की तैयारी में BJP

0
464

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राज्य के मतदाताओं को लुभाने के लिये मुफ्त बिजली देने और बिजली के बकाया भुगतान में छूट देने जैसी बड़ी चुनावी घोषणाएं कर सकती है। सूत्रों ने शनिवार को बताया कि भाजपा नेतृत्व ने समाजवादी पार्टी (सपा) के 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के चुनावी वादे के जवाब में अपने घोषणा पत्र में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने की तैयारी कर ली है। उल्लेखनीय है कि भाजपा छह फरवरी को अपना संकल्प पत्र जारी करेगी।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर में बताया था कि भाजपा अगले पांच साल के लिये जनहित एवं विकास के कामों की कार्ययोजना को संकल्प पत्र के नाम से रविवार को जारी करेगी। सूत्रों के अनुसार संकल्प पत्र में भाजपा, बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है। इसमें सपा के 300 यूनिट फ्री बिजली देने की तर्ज पर नश्चिति सीमा तक मुफ्त बिजली देने के अलावा किसानों को बिजली के बकाया बिल में भी राहत देने की घोषणा को शामिल किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि सपा ने चुनाव के बाद सरकार बनने पर शहरी क्षेत्रों में 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने के अलावा किसानों को सिंचाई के लिये फ्री बिजली देने का वादा किया है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वहां के घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का चुनावी वादा किया था। इस वादे को उत्तर प्रदेश में माकूल बदलावों के साथ संकल्प पत्र में शामिल करने की तैयारी है। साथ ही उत्तर प्रदेश में बिजली के बकाया बिल में भी छूट देने की भाजपा घोषणा कर सकती है।

Previous articleUp Chunav: 54 विधानसभा सीटों के लिए बसपा ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट
Next articleयूपी में स्कूल खोलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी सुनाएंगे अपना निर्णय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here