इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुलपति कार्यालय के भवन पर गैस सिलेंडर के साथ चढ़ा छात्र, आत्महत्या की दी धमकी

0
92

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों में से एक छात्र मंगलवार को कुलपति कार्यालय के भवन पर एलपीजी सिलेंडर और गैस पाइप लेकर चढ़ गया और उसने आत्मदाह की धमकी दी। हालांकि पुलिसकर्मियों ने कुलपति कार्यालय के भवन पर चढ़कर इस छात्र को सकुशल नीचे उतारा। पुलिस क्षेत्राधिकारी (चतुर्थ) राजेश कुमार यादव ने बताया कि इस छात्र की पहचान आयुष प्रियदर्शी के रूप में हुई है और यह अनशन कर रहे छात्रों के समूह का सदस्य है। यादव ने कहा कि कुलपति कार्यालय में सुरक्षाकर्मी तैनात रहने के बावजूद वह भवन पर कहां से चढ़ा– इसकी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि यह छात्र एक गैस सिलेंडर और गैस की पाइप लेकर कुलपति कार्यालय के भवन पर चढ़ गया था और वह फीस वृद्धि वापस लिए जाने की मांग कर रहा था। उनके मुताबिक पुलिस कर्मियों ने इस सकुशल भवन से नीचे उतार लिया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी जया कपूर ने बताया कि घटना के समय वह विश्वविद्यालय परिसर से बाहर थीं और एक छात्र के वीसी बिल्डिंग पर चढ़ने की सूचना उन्हें मिली। कपूर के अनुसार संभवतः वह पाइप के सहारे भवन पर चढ़ा हो।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन विश्वविद्यालय परिसर में कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी मदद कर रहा है। उल्लेखनीय है कि फीस वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों में से एक छात्र आदर्श भदौरिया ने सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया था। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की फीस 400 प्रतिशत बढ़ा दी है जिसे वापस लेने की मांग को लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं।

Previous articleपीलीभीत में दुष्कर्म पीड़िता की 12 दिन बाद इलाज के दौरान लखनऊ में मौत
Next articleरोहतास में रेल हादसा: यूपी-बिहार रेल रूट पर मालगाड़ी के 20 वैगन पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा मार्ग बाधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here