Income Tax Raid: हरदोई में गुटखा कारोबारी के ठिकानो पर आईटी का छापा

0
185

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गुरूवार को गुटखा कारोबारी के आधा दर्जन ठिकानो पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। 40 से अधिक गाड़ियों में पहुंचे आयकर विभाग के अधिकारियों ने सुबह से ही गुटखा कारोबारी के घर पर सर्च अभियान चला रखा है। काफी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में इनकम टैक्स के अधिकारी गुटखा कारोबारी के घर से लेकर प्रतष्ठिान तक को खंगालने में जुटे हुए हैं हालांकि इनकम टैक्स के अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया हरदोई के शहर कोतवाली इलाके के नघेटा रोड पर रहने वाले सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी के घर, गेस्ट हाउस और गुटखा फैक्ट्री पर आज इनकम टैक्स विभाग की कई टीमों ने अचानक सुबह से छापेमारी करना शुरू कर दी। किशोर और नेशनल गुटखा के मालिक सुधीर अवस्थी और उनके भाई प्रवीण अवस्थी के घर सहित आधा दर्जन जगहों पर पर 40 से अधिक गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी और पुलिसकर्मी उनके घर से लेकर गेस्ट हाउस और गुटखा फैक्ट्री पर पहुंचे और अंदर तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं। घर के किसी भी सदस्य या किसी भी कर्मचारी को बाहर जाने की इजाजत नहीं है।

कुछ जगह पर गेट में ताला डालकर तो कहीं बाहर पुलिस बल की मौजूदगी में अंदर आयकर विभाग के अधिकारी तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं गुटखा कारोबारी के किशोर और नेशनल गुटखा नाम के ब्रांड की बाजार में काफी बिक्री होते हैं। समझा जाता है कि इनकम टैक्स की टीम आयकर चोरी के मामले को लेकर तलाशी अभियान में जुटी हुई है। हालांकि पूरे मामले पर इनकम टैक्स के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

Previous articleUP Election Six Phase Voting: यूपी के 10 जिलों की 57 सीटों पर वोटिंग जारी, नौ बजे तक नौ फीसदी मतदान
Next articleUP Election 2022: भाजपा उम्मीदवार के काफिले पर हमला, सपा प्रत्याशी का भतीजा गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here