यूपी में हादसा: बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने गए सात लोग डूबे, तीन को बचाया

0
17

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के दौरान यूपी के अलग-अलग जिलों में हादसा हो गया है। इस दौरान सात लोग नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से डूबे गए। घाट पर मौजूद लोगों ने जैसे तैसे तीन को बचा लिया, लेकिन बाकी एक लापता है। जबकि तीन के शव बरामद हुए हैं। हादसे के बाद घाट पर ही चीख-पुकार मच गई है। पहला हादसा संभल जिले में हुआ है।

गुन्नौर क्षेत्र में राजघाट पर सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भारी तादाद में श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे थे। गंगा में स्नान करने के दौरान तीन श्रद्धालु अचानक गंगा में डूब गए। गंगा में डूबे तीन श्रद्धालुओं में से दो को बाहर निकाल लिया गया लेकिन तीसरे श्रद्धालु का पता नहीं चल सका है। वहीं दूसरा हादसा बरेली में हुआ। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि सुभाषनगर थाना क्षेत्र के मढ़ीनाथ निवासी रक्शिा चालक चरण सिंह की पत्नी सुमन 10 वर्षीय बेटे मनीष के साथ राम गंगा पर स्नान करने गई थीं। वह स्नान कर गंगा के बाहर आ गई थी लेकिन उनका पुत्र लापता हो गया। जिसके बाद आसपास उसको काफी तलाश किया। इसके बाद गोताखोरों की मदद ली गई। करीब एक घंटे के बाद गंगा में उसका शव मिला।

तीसरा मामला फर्रुखाबाद से सामने आया है। जिले के कमालगंज इलाके में सोमवार को श्रृंगीरामपुर घाट पर गंगा में नहाने गए दो दोस्तों की डूबने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि कमालगंज थाना क्षेत्र के अखमेलपुर गांव निवासी शिवम (18) और मनफूल नगला गांव निवासी सचिन (16) दो अन्य दोस्तों के साथ श्रंगीरामपुर घाट पर गंगा में नहाने गए थे। नहाते समय चारों दोस्त फोन से सेल्फी लेते-लेते गहरने पानी में चले गए, जिससे शिवम और सचिन की डूबने से मौत हो गई, जबकि मनीष व शनी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Previous articleकुशीनगर से लखनऊ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, कुछ देर बाद में योगी सरकार के मंत्रियों से करेंगे मुलाकात
Next articleज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा, हिंदू पक्ष ने किया शिवलिंग मिलने का दावा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here