कासगंज में भीषण हादसा: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, सात बच्‍चों समेत 20 लोगों की मौत

0
13

कासगंज जिले के पटियाली थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर एक पोखर में पलट गयी जिससे सात बच्‍चों और आठ महिलाओं समेत 20 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) शलभ माथुर ने शनिवार को बताया कि वह मंडलायुक्त के साथ मौके पर जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार श्रद्धालु एटा के जैथरा से कासगंज में गंगा स्नान करने जा रहे थे तभी पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर ओवरटेक करने के चक्कर में संतुलन बिगड़ गया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली सात-आठ फुट गहरे दलदली तालाब में पलट गई जिससे सात बच्‍चे और आठ महिलाओं समेत 20 लोगों की मौत हो गयी। उन्‍होंने कहा कि जल्द पोस्टमार्टम कराकर शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इस बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने शोक संदेश में कहा, जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए गये हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Previous articleझोपड़ी में आग लगने से चार बच्चियों की मौत, पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा
Next articleसीएम योगी का बड़ा फैसला, यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, छह महीने में दोबारा होगा एग्जाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here