Up Chunav 2022: सपा गठबंधन 24 करोड़ लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा : केशव मौर्य

0
299
keshav prasad-2
keshav prasad-2

मेरठ। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन यूपी के 24 करोड़ लोगों के लिए सुरक्षा के लिए खतरा है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन सुरक्षा की गारंटी है। सरधना में प्रभावी मतदाता संवाद के दौरान उन्होंने कहा ये जो लाल टोपी लगाकर और जालीदार टोपी जेब में रखकर घूमते हैं, उन्हें जवाब देना होगा। अखिलेश यादव को न कोरोना का टीका पसंद है, न माथे का टीका पसंद है। भाजपा की सरकार गरीबों महिलाओं युवाओं के लिए काम करती है।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार में तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति के चलते सर्फि धर्म विशेष की बेटियों को सरकारी योजना का लाभ मिलता था वहीं भाजपा सरकार में सबका साथ सबका विकास के मंत्र को साकार करते हुए कन्या सुमंगला योजना से बिना भेदभाव सभी बेटियों को जन्म से स्नातक तक छह चरणों में आर्थिक मदद की गई। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा ने अपने शासनकाल में किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने सिर्फ किसानों को ठगने का काम किया है। वहीं भाजपा सरकार में किसान को सम्मान मिला और उचित मूल्य का भुगतान किया गया।

हमारी सरकार ने पहली कैबिनेट में ही 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया। किसान सम्मान निधि के तहत 2.55 करोड़ किसानों को 42,565 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए गए। पांच सालों में 1.52 लाख करोड़ गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया। किसानों के उपज की दोगुनी खरीद की गई और एमएसपी को भी डेढ़ गुना किया गया। उन्होंने कहा कि सपा के शासनकाल में माफिया और अपराधी खुलेआम घूमते थे और पुलिस भी अपराधियों से डरती थी। 2017 में जब भाजपा की सरकार बनीं तो हमने कानून व्यवस्था को प्राथमिकता में रखा। अपराधी और माफियाओं को जेल भेजा। प्रदेश की जनता ने राहत की सांस ली। लोग इस बात को भूले नहीं हैं।

Previous articleविधानसभा चुनाव: BJP कायम रखेगी अपना जलवा या कांग्रेस फिर संभालेगी सत्ता? 14 फरवरी को होगा उत्तराखंड के 632 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला
Next articleUP Assemble Election: भाजपा छोड़कर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली सीट, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here