समाजवाद की बात करने वाले अब खोटे सिक्के हो गये, सही मायने में भाजपा ने अपनाया समाजवाद : राजनाथ

0
566

बाराबंकी/रायबरेली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवाद की बात करने वाले खोटे सिक्के हो गये हैं और सही मायनों में भाजपा ने ही समाजवाद को आत्मसात किया है। रक्षा मंत्री ने बाराबंकी जिले के रामनगर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज की समाजवादी पार्टी को कसौटी पर कसेंगे तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आप लोग यह पायेंगे कि किसी भी परिभाषा पर आज की समाजवादी पार्टी खरी नहीं उतरती।

उन्होंने कहा, ये समाजवाद की बात करने वाले खोटे सिक्के हो गये हैं और आप जानते हैं कि खोटे सिक्के बाजार में कभी नहीं चलते। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया, जो लोग उत्तर प्रदेश में समाजवादी होने का दावा करते हैं उन्‍हें समाजवाद छू कर भी नहीं गया है। समाजवादी नाम रखने से कोई समाजवादी नहीं बन जाता है। एक सच्चा समाजवादी वह होता है जो गरीब के भय और भूख का समाधान करे। सिंह ने दावा किया कि भाजपा ने सच्चे अर्थों में समाजवाद की मूल भावना को आत्मसात किया है और उसे अपने भीतर स्थान और सम्मान दिया है। देश के गरीबों को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का काम आजाद भारत में पहली बार भाजपा की सरकार ने किया है, आयुष्‍मान भारत योजना के अंतर्गत मुफ्त इलाज की भी व्यवस्था भाजपा सरकार ने की है।

भाजपा नेता ने कहा, हमने उत्तर प्रदेश में भूख और भय दोनों का समाधान किया है, इसलिए कह सकता हूं कि वे (सपा) लोग नकली समाजवादी हैं और सच्चे अर्थों में समाजवाद की राह पर हम चलने वाले हैं। हम समाजवादी भी हैं और अगर देश की सुरक्षा पर कोई चोट करने की कोशिश करेगा तो मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हम राष्ट्रवादी भी है। सिंह ने रायबरेली के करौती मजरे जगतपुर गांव में एक अन्य जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि भारत में नेताओं की कथनी और करनी में अंतर होने के कारण यहां की राजनीति और नेताओं से जनता का विश्वास कम होता चला गया। उन्होंने कहा कि भारत की राजनीति में पैदा हुए स्वार्थ के संकट को भाजपा ने चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को संसद में बहुमत मिला तो उसने अनुच्छेद 370 (के अधिकतर प्रावधानों) को निष्प्रभावी कर दिया और अब अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है। भाजपा नेता ने कहा कि हम आपके भरोसे को तोड़ेंगे नहीं।

Previous articleएक हाथ में विकास और दूसरे हाथ में बुलडोजर…यही है भाजपा सरकार का फार्मूला : सीएम योगी
Next articleडबल इंजन की सरकार में मंहगाई और भ्रष्टाचार भी हो गए डबल, अखिलेश ने भाजपा पर बोला हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here