UP Assembly Election: कांग्रेस ने 27 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, 11 महिलाओं को टिकट, सात उम्मीदवारों की बदली सीट

0
504

UP Chunav: यूपी चुनाव (UP Assembly Election 2022) में अपनी लाज बचाने में जुटी कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में 11 महिलाओं को भी टिकट दिया है। 27 उम्मीदवारों की जारी इस लिस्ट में कईयों की सीट भी बदली गई है। सिराथू सीट से भाजपा प्रत्याशी डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सामने सीमा देवी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं रायबरेली विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अदिति सिंह के सामने कांग्रेस ने डॉ. मनीष सिंह चौहान को उतारा है। बता दें कि अदिति सिंह कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं।

इनकी सीट बदली

कांग्रेस ने लखनऊ ईस्ट से पंकज तिवारी की जगह मनोज तिवारी, कुर्सी से जमील अहमद की जगह उर्मिला पटेल, बाराबंकी से गौरी यादव की जगह रूही अरशद, भिंगा से वंदना शर्मा की जगह गजाला चौधरी, खलीलाबाद से शबीना खातून की जगह अमेंद्र भूषण, पिपराइच से मेनका पांडेय की जगह सुमन चौहान, मऊ से मानवेंद्र बहादुर सिंह की जगह माधवेंद्र सिंह को नया उम्मीदवार बनाया है।

इन पर भी कांग्रेस ने लगाया दांव

रायबरेली से डॉ. मनीष सिंह चौहान, सिराथू से सीमा देवी, गोसाईगंज से शारदा जायसवाल, तुलसीपुर से दीपेंद्र सिंह, मेहनऊ से कुतुबुद्दीन खान, केतरा बाजार, श्रीमती ताहिरा बेगम, कर्नेलगंज से त्रिलोकीनाथ तिवारी, गौरा से सतेंद्र दुबे, महादेवा से ब्रजेश आर्य, मेंढवाल से राफिका खातून, धनघटा से शांति देवी, नौतवां सदामोहन उपाध्याय, सिसवा से राजू कुमार गुप्ता, देवरिया से पुरुषोत्तम एन सिंह, फूलपुर पवई से मोहम्मद शाहिद शादाब, लालगंज से पुष्पा भारती, बेलहारा रोड से गीता गोयल, जांगीपुर से अजय राजभर, मोहम्मदाबाद से डॉ. अरविंद किशोर राय, मिर्जापुर से भगवान दत्त उर्फ राजन पाठक को प्रत्याशी बनाया है।

Previous articleUP Assembly Election: आज बुलंदशहर, अमरोहा और गाजियाबाद में जुटेंगे धुरंधर, अखिलेश भाजपा को बनाएंगे निशाना, मायावती गिनाएंगी बसपा की उपलब्धियां
Next articleUP Vidhan sabha chunav: भाजपा को कितना नुकसान? कांग्रेस और सपा उठाएगी फायदा? लखीमपुर हिंसा पर जानें क्या कहते हैं मतदाता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here