आज दुनिया देख रही है कि भारत दुश्मनों की मांद में घुस करके उन्हें ठिकाने लगाना जानता है: योगी

0
16

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को दुनिया भर में भारत की बढ़ती साख और ताकत का जिक्र करते हुए कहा कि आज दुनिया देख रही है कि भारत दुश्मनों की मांद में घुस करके उन्हें ठिकाने लगाना जानता है। मुख्‍यमंत्री योगी ने शनिवार को यहां चांदपुर के हिंदू इंटर कॉलेज के खेल मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बिजनौर क्षेत्र के उम्मीदवार चंदन चौहान के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”पाकिस्तान में दो वर्षों में 20 आतंकवादी मारे गये हैं। इसका जिक्र दो दिन पहले ब्रिटेन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ में किया गया है।” मुख्यमंत्री ने कहा,” इसका स्त्रोत (आतंकवादियों के मारे जाने का) वही बता सकते हैं, लेकिन एक बात तय है कि भारत आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा की घटना के बाद कहा था कि भारत माता के सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज दुनिया देख रही है कि भारत दुश्मनों की माद में घुस करके उन्हें ठिकाने लगाना जानता है।” योगी ने कहा, ”भारत ने हवाई हमले के माध्यम से यह करके दिखाया। इतना ही नहीं, आज दुनिया के तमाम देश भारत का अनुसरण कर रहे हैं, क्योंकि भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश बन रहा है।” किसानों का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले 10-10 साल गन्ना किसानों को भुगतान नहीं होता था, ऐसे में वे साहूकारों से सूद पर पैसा लेने के लिए मजबूर थे, लेकिन आज प्रदेश में 120 चीनी मिलों में से 105 चीनी मिलें एक सप्ताह के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान कर रही हैं। उन्होंने कहा,” शेष 15 चीनी मिलों को जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिये जा रहे हैं।

अगर वे समय पर गन्ने का भुगतान नहीं करेंगी तो उन्हें नीलाम करके हम अन्नदाता किसानों को चीनी मिल का मालिक बनाएंगे।” प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने देश हित में जो कार्य किए हैं, उसकी वजह से आज देश और दुनिया में डंका बज रहा है। उन्‍होंने केन्‍द्र सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को हाल में भारत रत्‍न दिये जाने की चर्चा करते हुए कहा कि किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाता किसानों का सम्मान किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, जब सरकार किसी जाति, मत, मजहब के लिए नहीं बल्कि गांव, गरीब, नौजवान और महिलाओं को केंद्र में रख करके कार्य करती है तब जातिवाद पीछे छूट जाता है। तब एक ही मंत्र गूंजता है और वह है सबका साथ सबके विकास का मंत्र, जो आज पूरी दुनिया में गूंज रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले भारत पर हंसने वाले आज इसकी ओर मोहित होकर तारीफ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य भव्य श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। 19 अप्रैल को इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ना है। आपका यह संकल्प और विश्वास ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 80 मनकों का हार पहनाएगा।

Previous articleमुस्लिम बाहुल्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक का मुद्दा उठाया
Next articleतेजाब डालकर देवर की हत्या करने की दोषी महिला को उम्रकैद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here