दिल्ली में राहुल गांधी से मिले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, जानें दोनों के बीच क्या हुई बातचीत

0
547
rahul_gandhi baghel
rahul_gandhi baghel

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। सभी दलों के नेता टिकट और चुनाव की रणनीति बनाने के लिए हाईकमान कार्यालय पर पहुंच रहे हैं। बुधवार को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी दिल्ली जाकर राहुल गांधी से मुलाकात की। सीएम बघेल ने इस दौरान राहुल गांधी से यूपी चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा की। सीएम भूपेश बघेल ने बातचीत के दौरान राहुल गांधी को अपने बेटे की शादी का भी आमंत्रण दिया। इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की कई फ्लैगशिप योजनाओं को भी चुनावी राज्यों के घोषणापत्र में लागू करने को लेकर चर्चा की। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में हुए कामों को लेकर कांग्रेस पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए घोषणा पत्र में लागू कर सकती है।

भूपेश बघेल ने योगी पर किया था कटाक्ष

मंगलवार को मथुरा विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप माथुर के समर्थन में प्रचार करने के पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने सीएम योगी पर खूब कटाक्ष किए। इससे पहले उन्होंने वृन्दावन स्थित बांकेबिहारी मंदिर जाकर कांग्रेस की जीत की कामना की। बघेल ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) जहां अपने लिए वोट मांग रही हैं, वहीं कांग्रेस जनता की समस्याएं सुलझाने और पार्टी नेतृत्व द्वारा घोषित योजनाओं एवं कार्यक्रमों को लागू कराने के लिए वोट मांग रही है। उन्होंने दावा किया, इन दिनों भाजपा की हालत बहुत खराब है। वहां चुनाव का नेतृत्व करने को लेकर संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि पांच साल तक राज्य मंत्रिमंडल में रहे नेता भाजपा छोड़कर जा रहे हैं और कई अन्य विधायक भी पार्टी छोड़ रहे हैं। बघेल ने कहा कि ऐसे में भाजपा में नेतृत्व का संकट खड़ा हो गया है और इसलिए योगी आदित्यनाथ को उनकी पार्टी ने वापस उनके मठ (गोरखपुर) भेज दिया है।

बघेल पर दर्ज हो चुकी है एफआईआर

नोएडा में चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण बघेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के सवाल पर उन्होंने कहा, निर्वाचन आयोग भी पार्टी देखकर कार्रवाई कर रहा है, जबकि उसे निष्पक्ष दिखना चाहिए। भाजपा के नेताओं द्वारा रैली निकालने पर कार्रवाई नहीं हो रही। यह गलत है। मुख्यमंत्री ने भाजपा पर धर्म के नाम पर मत हासिल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Previous articleDelhi Weather: दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्का कोहरा, अभी और बढ़ सकती है सर्दी, जानें राजधानी का तापमान
Next articleअखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, आजमगढ़ सीट से लड़ सकते है चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here