छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर नोएडा में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए वजह

0
540

नोएडा। यूपी विधानसभा चुनाव में नोएडा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए रविवार को यहां आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बघेल कुछ समर्थकों के साथ नोएडा में कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के समर्थन में घर-घर प्रचार के लिए पहुंचे थे, जब नियमों का कथित उल्लंघन हुआ। महामारी कानून के तहत दर्ज मामले में आरोपियों में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता के अलावा ‘अन्य’ के नाम भी हैं।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य के खिलाफ निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कोविड​​-19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उल्लंघन की यह घटना सेक्टर 113 थाना अंतर्गत इलाके में हुई।
अधिकारी ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा), 269 (गैरकानूनी या लापरवाही से जीवन के लिए खतरनाक किसी भी बीमारी का संक्रमण फैलाना) और 270 (किसी कृत्य से खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलने की संभावना) भी जोड़ी गई हैं। इस बीच, कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी के बढ़ते जनाधार से उत्तर प्रदेश सरकार के लोग परेशान हैं तथा उन्होंने इसी वजह से मामला दर्ज कराया है।

Previous articleपहाड़ों पर बर्फबारी ने उत्तर भारत में बढ़ाई गलन, जानें दिल्ली का तापमान
Next articleUP Election: अब तक कितने सीएम गोरखपुर से लड़ चुके हैं चुनाव, योगी को टिकट मिलने के बाद गर्म हुई सियासत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here