यूपी में बड़ा हादसा: गंगा नहाकर घर जा रहे कार सवार बस से भिड़े, चार की मौत, सात घायल

0
154

यूपी के औरैया जिले के थाना बेला क्षेत्र में शुक्रवार को बस और कार की भिड़ंत में चालक व एक बच्चा समेत दो महिलाओं की मौत हो गयी, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार परिवहन निगम की बस बिधूना से कानपुर जा रही थी, वहीं कार में सवार होकर कुछ लोग बिठूर से गंगा नहाकर वापस अपने घर जा रहे थे। घटना शुक्रवार की सुबह लगभग सात बजे जन कल्याणकारी अस्पताल बेला के सामने की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इटावा जिले के थाना लबेदी क्षेत्र के गांव उग्गरपुरा निवासी जगत सिंह अपने परिवार के दस सदस्यों के साथ किराये की ईको कार लेकर गुरुवार की शाम को गंगा नहाने बिठूर गये थे। शुक्रवार को सुबह वह परिजनों के साथ कार से वापस अपने गांव के लिए रवाना हुये थे। उनकी कार कस्बा बेला में थाने से सौ मीटर की दूरी पर बिधूना रोड पर जनहितकारी अस्पताल के पास पहुंची ही थी कि तभी सामने से तेज रफ्तार आ रही बस ने कार में भीषण टक्कर मार दी।

हादसे के बाद आप-पास के लोगों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी श्रद्धालुओं को कार से बाहर निकाला, तब तक दो लोगों की मौत चुकी थी। जिसके बाद सभी घायलों को बिधूना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां दो और यात्रियों ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार दुर्घटना में कार चालक शैलेन्द्र उर्फ शनि (32) निवासी मंडोली बकेवर, गीता (50) पत्नी पप्पू, सुशीला (45) पत्नी बाबूराम एवं अनमोल (9) पुत्र दीपू तीनों निवासी उग्गरपुरा की मौत हो गयी है। जबकि कल्लू पुत्र कुंजू निवासी विधीपूरा लबेदी, दीपू पुत्र कमलेश, विपिन पुत्र पप्पू, जगत पुत्र वीरेंद्र सिंह, जोगेश पुत्र जगत सिंह, पिंटू पुत्र जगत सिंह व तुषार पुत्र बाबूराम सभी निवासी उग्गरपुरा, घायल हो गये। इन्हें गंभीर हालत में सीएचसी बिधूना से रम्सि सैंफई के लिए रेफर कर दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर एक साइड में खड़े ट्रक से मौरंग उतारी जा रही थी। जिस कारण रोडवेज बस चालक ने वहां से बस को निकालने के लिए जैसे ही उल्टी साइड में काटी वैसे ही सामने से आ रही ईको कार से भिड़ गई। कस्बा बेला में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। पर घटना के बाद घायलों को एम्बुलेंस तक उपलब्ध नहीं हुई, जिसके चलते काफी देर तक घायल मौके पर तड़पते रहे। जिसके चलते पुलिस घायलों व मृतकों को एक साथ लोडर पर लेकर बिधूना सीएचसी पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर उन्हें पोस्टमार्टम हेतु भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Previous articleदोबारा भाजपा में जाएंगे राजभर? यूपी के मंत्री ने दिया खुला ऑफर
Next articleयूपी के कई जिलों में नमाज के बाद हंगामा और पथराव, पुलिस ने 136 लोगों को किया गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here