सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से लाइसेंस धारक सहित तीन की मौत

0
212

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा थाना क्षेत्र में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में शनिवार को अचानक आग लग जाने से फैक्ट्री के लाइसेंसधारक समेत तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के अनुसार थाना सरसावा क्षेत्र के ग्राम सोराना के निकट स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग जाने से फैक्ट्री के लाइसेंस धारक सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चौथे की हालत गंभीर बनी हुई है। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने बताया कि थाना सरसावा क्षेत्र में एक पटाखा फैक्ट्री है जहां रोजाना की तरह शनिवार को लगभग एक दर्जन मजदूर काम कर रहे थे कि तभी अचानक आग लग गई।

उन्होंने कहा कि आग ने बहुत जल्द उग्र रूप धारण कर लिया और उसकी लपटों के साथ—साथ बारूद के धमाकों से आसपास के इलाके भी दहल गये। उन्होंने बताया कि धमाकों और आग की लपटों को देखकर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये। तोमर ने बताया कि सूचना मिलते ही अग्निशमन दल के दमकल और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन जब तक दमकल की टीम मौके पर पहुंची तब तक कई मजदूर आग की लपटों में आ चुके थे।
उन्होंने बताया कि त्वरित गति से आग से झुलसे सभी मजदूरों को एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय और मेडिकल कालेज पहुंचाया गया। तोमर ने बताया कि इस आग से फैक्ट्री के लाइसेंसधारक राहुल समेत यहां काम करने वाले तीन लोगों की मौत हो गई, आग से झुलसे अन्य लोगों का उपचार किया जा रहा है। तोमर ने बताया कि आग के कारण वहां खड़ी बाइक और गाड़ियां भी जल गईं।

Previous articleरानी झांसी की शौर्यगाथा को विभिन्न माध्यमों से आगे बढ़ाया जाए : योगी
Next articleमध्यप्रदेश के दतिया पहुंचे सीएम योगी, मां पीतांबरा मंदिर के किए दर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here