UP Latest News: शराब पीने से तीन की मौत, कई अस्पताल में भर्ती, दो गिरफ्तार, तीन कर्मचारी सस्पेंड

0
395

यूपी के आजमगढ़ जिले की फूलपुर तहसील के माहुल नगर पंचायत इलाके में शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी तथा लगभग एक दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन सभी लोगों ने देशी शराब की सरकारी दुकान से शराब खरीदी थी। इस मामले में दुकान के दो सेल्समैन को गिरफ्तार किया गया है और आबकारी विभाग के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

आज़मगढ़ के डीएम अमृत त्रिपाठी के अनुसार, अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में सरकारी देशी शराब की दुकान से रविवार शाम को खरीदी गई शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी है । मृतकों की पहचान झब्बू सोनकर (52), राम करन सोनकर (55) और रामप्रीत (55) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि करीब एक दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (आबकारी) संजय भूसरेड्डी ने बताया कि आबकारी विभाग के आजमगढ़ में निरीक्षक नीरज सिंह, सुमन कुमार पाण्डेय (आबकारी आरक्षक) तथा राजेंद्र प्रताप सिंह (आबकारी आरक्षक) को निलंबित किया गया है और इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी। डीएम त्रिपाठी ने बताया कि थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही के लिये शासन को संस्तुति भेजी गयी है। इस मामले में दुकान के दो सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया गया है और दुकान का लाइसेंस जिसके नाम पर है, उसे गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है। डीएम ने बताया कि जो भी लोग इस अवैध कृत्य में संलिप्त होंगे उनपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) व गैंगेस्टर कानून के तहत कार्यवाही की जाएगी और उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। घटना को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हे समझा बुझा कर शांत करवा दिया।

Previous articleUP Election 2022: सपा और कांग्रेस ने लिया आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रण : शाह
Next articleमथुरा जेल में गैंगवार: आठ चश्मदीद गवाह बयान से मुकरे, अदालत ने सभी 14 आरोपियों को किया बरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here