UP Assemble Election: भीषण ठंड में चढ़ा सियास पारा, जातिगत समीकरण से केमिस्ट्री बैठाने में जुटी सपा

0
552
samajwadi party
samajwadi party

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर और बस्ती मंडल में भीषण ठंड के बीच विधान सभा चुनाव के लिये गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार घोषित होने से राजनीतिक पारा जरूर चढ़ गया। सपा ने गोरखपुर जिले की नौ में से सात विधान सभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करके दूसरे राजनैतिक दलों से टिकट वितरण में बाजी मार ली है। सपा ने गोरखपुर जिले के चल्लिूपार से विनय शकंर तिवारी, कैम्पियरगंज से अभिनेत्री काजल निषाद, सहजनवा से यशपाल रावत, खजनी से रूपवती बेलदार, बांसगांव से डा. संजय कुमार, पिपराइच से अमरेन्द्र निषाद तथा गोरखपुर .ग्रामीण से विजय कुमार यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

इसी तरह गोरखपुर मंडल के देवरिया जिले में सपा ने पांच में से तीन उम्मीदवारों को घोषित किया है। इनमें भाटपाररानी से आशुतोष उपाध्याय, पथरदेवा से पूर्व मंत्री ब्रहमाशंकर त्रिपाठी तथा रामपुर कारखाना विधानसभा सीट से गजाला लारी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बस्ती मंडल में सपा ने सिद्धार्थनगर जनपद के डुमरियागंज से सईदा खातून, इटवा सीट से पूर्व मंत्री माता प्रसाद पान्डेय को दुबारा उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा का गढ़ समझे जाने वाले इन दोनो मंडलों में पार्टी ने अपने जिन 11 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उसमें जातिगत समीकरण बैठाने की केमिस्ट्री साफ नजर आ रही है। सपा ने 11 में से चार ब्राह्मण को टिकट देकर उनका विश्वास जीतने का प्रयास किया है। पार्टी ने गोरखपुर सदर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा के दिवंगत नेता उपेन्द्र शुक्ला की पत्नी शुभावती देवी को सपा उम्मीदवार बनाया है।

Previous articleउत्तराखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए धन सिंह नेगी को मिला टिहरी से टिकट
Next articleDelhi Weather: दिल्ली में बढ़ेगी सर्दी या खिली रहेगी धूप, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here