यूपी का विकास तभी संभव है जब केन्द्र से बेहतर तालमेल वाली सरकार हो : पीएम मोदी

0
191

कन्नौज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे सहित अन्य बड़ी परियोजनाओं की सफलता के पीछे केन्द्र और राज्य सरकार में बेहतर तालमेल को मुख्य वजह बताते हुए मतदाताओं से राज्य में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाने की अपील की है। मोदी ने शनिवार को कन्नौज के तिर्वा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीते पांच सालों में एक्सप्रेसवे और नदी जोड़ो परियोजनाओं सहित अन्य प्रमुख कामों की सफलता के पीछे डबल इंजन की सरकार ही मुख्य वजह है। उन्होंने कहा, ये डबल इंजन की सरकार ही है जिसके कारण 100 साल के सबसे बड़े संकट, कोरोना महामारी का यूपी ने डटकर मुकाबला किया। अगर ये संकट 2017 से पहले ‘उनके’ जमाने में आया होता तो उत्तर प्रदेश को बहुत बड़ी समस्या हो जाती।

उन्होंने कहा, आयुष्मान भारत योजना के तहत लाखों मरीजों को मुफ्त इलाज मिला, क्योंकि यहां डबल इंजन की सरकार है। दशकों पुरानी सिंचाई परियोजनाएं पूरी हुईं, हर घर जल योजना पर काम हुआ, क्योंकि यहां डबल इंजन की सरकार है। उन्होंने कहा कि चुनाव में विरोधी दलों के बड़े-बड़े चुनावी वादों के पीछे भी योगी सरकार द्वारा किए गए जनकल्याण के ऐतिहासिक काम हैं। मोदी ने सपा को घोर परिवारवादी करार देते हुए जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और केन बेतवा लिंक परियोजना जैसी बड़ी योजनाओं के कारण ही परिवारवादी बड़ी बड़ी घोषणायें कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, उप्र का विकास तभी हो सकता जब केन्द्र के साथ बेहतर तालमेल वाली सरकार हो। उन्होंने आगाह किया, ये डबल इंजन की सरकार है जो महामारी के इस समय में बीते कई महीनों से गरीब को मुफ्त अनाज दे रही है। यूपी के गरीब ये याद रखें कि इन घोर परिवारवादियों की आंखों में गरीब कल्याण की योजनाएं उनको खटक रही हैं। उन्होंने सपा का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा, हमारे देश की घोर परिवारवादी पार्टियों ने, लोकतंत्र की भावना को ही बदल दिया। ये लोग कहते हैं कि परिवार का, परिवार के लिए, परिवार द्वारा शासन।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि राजनीति में परिवारवाद का नुकसान कन्नौज के इत्र उद्योग को भी भ्रष्टाचार के रूप में उठाना पड़ा। मोदी ने कहा, घोर परिवारवादियों की कुनीति का एक गवाह कन्नौज का इत्र उद्योग भी है। इन्होंने अपने भ्रष्टाचार से, अपने काले कारनामों से यहां के इत्र कारोबार को बदनाम किया। इन्होंने इत्र को करप्शन से जोड़ा। हम इस इत्र को ग्लोबल ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं। दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे इसके लिए हम काम कर रहे हैं।

Previous articleयूपी में 14 फरवरी से खुलेंगे सभी कक्षाओं के स्कूल, सोशल डिस्टेन्सिंग का होगा पालन
Next articleनिर्वाचन आयोग ने पदयात्राओं की दी अनुमति, प्रचार अभियान के लिए बढ़ाया समय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here