तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को 10 मार्च को उत्तर प्रदेश की जनता जवाब देगी : मोदी

0
241

हरदोई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी को घोर परिवारवादी करार देते हुए कहा कि जो तुष्टिकरण की राजनीति में हमारे त्योहारों को रोकते थे उन्हें प्रदेश की जनता का जवाब 10 मार्च को मिल जाएगा। उन्होंने हरदोई में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की जनता जानती है कि अत्‍याचार, आतंक और छल कितने भी ताकतवर क्‍यों न हो, सच्चाई के आगे टिक नहीं सकते।

मोदी ने जनसभा के शुरुआत में अवधी भाषा में कहा कि भक्त प्रहलाद की धरती पर हम सब लोगों के पांव छू रहे हैं और आपका यह जोश ह‍म सभी लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि ”हरदोई की पवित्र भूमि से होली के त्योहार का जुड़ाव हम सब जानते हैं और मुझे पता है कि इस बार हरदोई के लोगों ने, उत्तर प्रदेश के लोगों ने दो बार रंगों वाली होली खेलने की तैयारी कर ली है। पहली होली 10 मार्च को भाजपा की बंपर जीत के साथ मनाई जाएगी। उन्होंने कहा, अगर 10 मार्च को होली धूमधाम से मनानी है तो एक-एक पोलिंग बूथ पर तैयारी करनी है।

मोदी ने कहा कि आप लोगों पर हमारा हक है, मैं काम बता सकता हूं क्योंकि शायद ही कोई ऐसा चुनाव हो जब आपने मुझे न बुलाया हो और मैं न आया हूं। अगर आपके कहने पर मैं हाजिर हो जाता हूं तो मेरे कहने से बूथ में लग जाएंगे न। मोदी ने दावा किया, आज तीसरे चरण में भी बिना बंटे एक जुट होकर कमल के निशान पर भारी मतदान हो रहा है, अब तक जो खबरें मिली हैं बहुत उत्साहवर्धक हैं। आज उत्तर प्रदेश के साथ पंजाब में भी वोट पड़ रहे हैं और वहां के लोग भी पंजाब के विकास, सुरक्षा और देश की अखंडता के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं, भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, पांच साल पहले माफ‍ियावादियों ने यूपी का क्‍या हाल बना दिया था, व्यापारियों को व्यापार करने में डर लगता था, राहजनी, छिनैती, लूट आम बात हो गई थी। लोग कहते थे कि दिया बरे, घर लौट आओ। हरदोई वालों ने वो दिन देखे हैं कि कैसे इन लोगों ने कट्टा और सट़टा वालों को खुली छूट दे रखी थी। उन्होंने कहा कि हमारी माताएं परेशान रहती थीं कि बेटे बेटी घर से निकले हैं तो शाम को सुरक्षित घर लौट आएं, कोई दुर्घटना उनके साथ न हो जाए, अपराधियों को इन घोर परिवारवादियों को पूरा संरक्षण होता था लेकिन हरदोई की जनता देख रही है कि आज कैसे सबका हिसाब हो रहा है।

उन्होंने दावा किया, माफिया अपराधी खुद जमानत रद्द करवा कर जेल के भीतर पहुंचे हुए हैं, बुरी तरह चुनाव हार रहे इन घोर परिवारवादी अब जात पात के नाम पर जहर फैलाएंगे; लेकिन आपको केवल एक ही बात याद रखनी है, एक ही मंत्र याद रखना है यूपी का विकास, देश का विकास। मोदी ने विपक्ष आरोप लगाते हुए कहा, ये वे लोग हैं जो कुर्सी के लिए अपने परिवार से भी, सबसे लड़ जाते हैं इसलिए ये घोर परिवारवादी किसी जाति या समाज के नहीं हो सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आपने जिस डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दिया वह किसी एक खानदान की सरकार नहीं है। उल्लेखनीय है कि सात चरणों में चल रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में हरदोई समेत नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।

Previous articleup 3rd phase election: कानपुर में 28.98 तो जालौन में 37.43 फीसदी हुआ मतदान, जानिये सभी 9 जिलों का मतदान प्रतिशत
Next articleसाइकिल या हाथी पर नहीं, कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं विकास रूपी लक्ष्मी : राजनाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here