Viral Video: रनवे पर आते ही तूफान से टकराया विमान, देखें कैसे पायलट ने संभाली प्लेन की कमान

0
427
viral news
viral news

हवाई जहाज के रनवे पर उतरने और उड़ान भरने के दौरान कई हादसों को देखा होगा। क्या आपने कभी विमान को तूफान से हिलते-डुलते देखा है। ब्रिटिश में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। ब्रिटिश एयरवेज विमान का एक बेहद खतरनाक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह जैसे ही रनवे पर उतर रहा होता है, ठीक उसी दौरान स्थानीय तूफान के चलते तेज हवा चलने लगती है। यह हवा इतनी तीव्र गति से चली कि विमान हवा में गोते लगाने लगा। ऐसे लगा कि जैसे विमान अभी तुरंत पलट जाएगा लेकिन विमान के पायलट ने बहादुरी दिखाते हुए उसे फिर से आसमान की तरफ उठा दिया और कुछ समय बाद लैंड कराया।

दरअसल, यह घटना लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट की है। इस घटना के वीडियो को वहां की न्यूज एजेंसियों ने शेयर किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार सुबह एक जेट विमान स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10:50 पर आबेरदीन से लंदन आया था लेकिन कूरी तूफान के कारण चल रही तेज हवा की वजह से विमान के पलटने की नौबत आ गई। लेकिन पायलेट की सूझ-बूझ से विमान के यात्रियों की जान बच गई।

वीडियो में दिख रहा है कि विमान रनवे पर उतर रहा था तभी वह तेज हवा की चपेट में आ गया। वह हवा में गोते खाने लगा और दाईं ओर से हवा में पूरा ऊपर उठ गया। इसके बाद पायलेट ने उड़ान स्थगित करने का फैसला किया और वापस ऊपर उड़ा दिया। इस दौरान दिख रहा है कि जब विमान उछल रहा था तो उसका एक हिस्सा और एक पंख जमीन को छूते- छूते रह गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे प्रयास में विमान को सफलापूर्वक लैंड करवाया जा सका। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक वहां आए तूफान के कारण 92 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। फिलहाल यहां देखें वीडियो..

Previous articleUp Vidhansabha Election: आज मथुरा जाएंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, मांट में करेंगे सभा
Next articleहॉस्टल के बाहर पकड़े गए लड़कों के पास मिले सूटकेस से ऐसा क्या निकला? आपको भी चौंका देगा ये Viral Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here